Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,463,254
मामले (भारत)
63,589,301
मामले (दुनिया)

कालाअंब में प्रेशर पाइप फटने से उद्योग में लगी आग, Una में कारपेंटर की दुकान राख

कालाअंब में प्रेशर पाइप फटने से उद्योग में लगी आग, Una में कारपेंटर की दुकान राख

- Advertisement -

नाहन। औद्योगिक क्षेत्र कालाअंब स्थित एक उद्योग (Industry) में रविवार दोपहर अचानक आग (Fire) लग गई। इस आगजनी में लाखों रुपए का नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है कि उद्योग में कामकाज के दौरान भट्टी की प्रेशर ऑयल पाइप फट गई। डीजल पाइप फटने से भट्टी ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते पास पड़ी मशीनरी भी आग ने अपनी चपेट में ले ली। इस दौरान फैक्टरी में अफरा तफरी का माहौल बना रहा। आग लगने की सूचना मिलते ही फायर चौकी कालाअंब की टीम मौके पर पहुंची। घंटों मशक्कत करने के बाद टीम ने आग पर काबू पाया। दमकल विभाग ने अग्निकांड से 50 लाख रुपये का नुकसान आंका है।

यह भी पढ़ें: जयराम ने स्वामी विवेकानंद को किया याद, स्कूलों में शुरू होगा योग व शतरंज विषय

बता दें कि रविवार दोपहर को कालाअंब स्थित कोनार्क फैक्टरी में अचानक आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख कर्मियों ने इसकी सूचना दमकल विभाग को दी। इसके बाद दमकल चौकी कालाअंब को सूचित किया। दमकल विभाग के कर्मी फायर टेंडर लेकर मौके पर पहुंचे। साथ ही दमकल विभाग नाहन से भी एक फायर टेंडर मौके पर मंगाया। करीब ढाई घंटे की कड़ी मेहनत के बाद विभाग ने आग पर काबू पाया। दमकल चौकी के प्रभारी रामकुमार ने बताया कि आग पर काबू पा लिया है। फैक्टरी को 50 लाख रुपये के करीब नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि उद्योग में एल्युमिनियम से डाइकास्टिंग मेटल तैयार होता हैए जिसका प्रयोग बिजली के खांचे बनाने के लिए किया जाता है।

ऊना में जली कारपेंटर की दुकान

इसी तरह से जिला ऊना के तहत पड़ते गांव नगनोली में एक दुकान में आग लग गई। इस आगजनी से दुकान में पड़ी कुछ नकदी व अंदर रखी इमारती लकड़ी स्वाह हो गई। आग नगनोली में कारपेंटर का काम करने वाले स्थानीय निवासी राज कुमार की दुकान में शनिवार रात लगी थी। रविवार सुबह दुकानदार राज कुमार को आगजनी की सूचना मिली। उसने फौरन मौके पर पहुंच दुकान खोली तो उसमें रखी काफी सारी इमारती लकड़ी जल कर राख हो चुकी थी। घटना की जानकारी मिलते ही पंडोगा पुलिस टीम मौके पर पहुंची और घटना का जायजा लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है