कैबिनेट: जयराम सरकार ने चुनाव से पहले खोला नौकरियों का पिटारा

पुलिस, कृषि विभाग, मेडिकल और पीडब्ल्यूडी डिवीजन में निकाली भर्ती

कैबिनेट: जयराम सरकार ने चुनाव से पहले खोला नौकरियों का पिटारा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) राज्य मंत्रिमंडल ने आज यहां सीएम जय राम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में आयोजित कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में जयराम सरकार (Jai Ram Government) ने चुनाव से पहले नौकरियों (Jobs) का पिटारा खोल दिया। इस बैठक में मंत्रिमंडल ने कई सारे पदों को भरने की मंजूरी दी।


हमीरपुर जिले में भोरंज में नए एचपी पीडब्ल्यूडी डिवीजन (HP PWD Division) को खोलने और निर्माण के प्रबंधन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 12 पदों (Posts) को भरने के लिए अपनी मंजूरी दी।

कृषि विभाग (Agricultural Department) में अनुबंध के आधार पर कृषि विस्तार अधिकारियों के 75 पदों को सीधी भर्ती के माध्यम से भरने के लिए अपनी मंजूरी दी। कर्मचारी चयन आयोग इनकी भर्ती करेगा।

मंडी जिले के श्री लाल बहादुर शास्त्री गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज, नेर चौक में स्टाफ नर्स के 62 पदों को भरने और डॉ. राधा कृष्णन मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में स्टाफ नर्स (Staff Nurse) के 33 पदों को अनुबंध के आधार पर भरने की स्वीकृति दी।

कांगड़ा ज़िले के थुरल सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य मंडल के अंतर्गत सुलह में नया उप-मंडल और ठाकुरद्वारा में अनुभाग खोलने का निर्णय लिया गया है। इनके लिए आवश्यक पदों को सृजित कर भरा जाएगा।
मंत्रिमंडल ने चम्बा ज़िले के तीसा के अंतर्गत भंजराड़ू में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का नया मंडल सृजित करने को स्वीकृति प्रदान की।

यह भी पढ़ेंः कैबिनेट: पीटीए/पैरा शिक्षकों को सरकार ने दिया तोहफा, जानें कब से मिलेगी बढ़ी हुई सैलरी

पुलिस नेटवर्क को मजबूत करने के लिए पुलिस जिला बद्दी में विभिन्न श्रेणियों के अतिरिक्त पद सृजित करने का भी निर्णय लिया गया। इनमें पुलिस स्टेशन बद्दी के लिए कांस्टेबल के छह पद, पुलिस स्टेशन बरोटीवाला के लिए कांस्टेबल के पांच पद, पुलिस स्टेशन नालागढ़ के लिए कांस्टेबल के सात पद, पुलिस स्टेशन रामशहर के लिए कांस्टेबल के सात पद, सब-इंस्पेक्टर के एक पद और महिला कांस्टेबल के छह पद शामिल हैं। पुलिस स्टेशन बद्दी, पुलिस पोस्ट जग्होन के लिए हेड कांस्टेबल का एक पद, एएसआई का एक पद, हेड कांस्टेबल का एक पद और पुलिस पोस्ट डभोटा के लिए कांस्टेबल के पांच पद, टोल बैरियर धेरोवाल के लिए एएसआई का एक पद, एएसआई का एक पद, तीन पद हेड कॉन्स्टेबल और टोल बैरियर बद्दी के लिए कांस्टेबल के नौ पद, एएसआई का एक पद, हेड कांस्टेबल के दो पद और सीपी बघारी के लिए कांस्टेबल के नौ पद पर भर्ती के अलावा 30 मोटर साइकल की खरीद को मंजूरी दी।

यह भी पढ़ेंः टीजीटी मेडिकल व नॉन मेडिकल पद पर 463 को दी नियुक्ति

हाल ही में सृजित नागरिक न्यायालयों कुल्लू, बंजार, तीसा और शिलाई के लिए सहायक जिला न्यायवादी का एक-एक पद सृजित करने का निर्णय लिया गया है। इसके अतिरिक्त, इन नागरिक न्यायालयों के लिए विभिन्न श्रेणियों के तीन-तीन पद सृजित करने का भी निर्णय लिया गया है।

वहीं, कुल्लू सर्कल के अंतर्गत लोक निर्माण विभाग के कुल्लू और बंजार मंडलों में आंशिक पुनर्गठन के प्रस्ताव को भी बैठक में स्वीकृति प्रदान की गई। इस निर्णय से इन क्षेत्रों के स्थानीय लोगों को लाभ मिलेगा। नए उपमण्डल मनाली और कटराईं अब मनाली मंडल, कुल्लू, भुंतर व शाट उपमंडल कुल्लू मंडल जबकि बंजार, लारजी व बजौरा, बंजार लोक निर्माण विभाग मंडल के अधीन होंगे।

इसके अतिरिक्त कुल्लू जिला के सोयल, सिरमौर जिला के कोटला मांगण, कोटला बड़ोग व छोग टाली को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला के रूप में स्तरोन्नत किया जाएगा जिसके लिए विभिन्न श्रेणियों के 43 पद भरे जाएंगे।

मंत्रिमंडल ने बिलासपुर जिला के झंडूता में सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग का नया मंडल खोलने का निर्णय लिया। इसके लिए विभिन्न श्रेणियों के आवश्यक पद सृजित किए जाएंगे।

बैठक में सिरमौर जिला के राजकीय प्राथमिक विद्यालयों घरगों-प्लुशो को माध्यमिक विद्यालयों, जबकि माध्यमिक पाठशाला दून-देरिया को राजकीय उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया।

बैठक में मंडी जिला के थुनाग स्थित क्षेत्रीय बागवानी एवं वानिकी विकास और विस्तार केन्द्र के संचालन के लिए विभिन्न श्रेणियों के 28 पद भरने को मंजूरी प्रदान की।  वहीं , जोगेन्द्रनगर क्षेत्र के मकरीड़ी में उप-तहसील खोलने का निर्णय लिया गया है।इसके साथ ही मंत्रिमण्डल ने जोगेन्द्रनगर मेले को राज्य स्तरीय मेले का दर्जा प्रदान करने को स्वीकृति प्रदान की है।

मंडी जिला के नागरिक चिकित्सालय धर्मपुर और संधोल में बिस्तरों की क्षमता 50 से बढ़ाकर 100 करने तथा विभिन्न श्रेणियों के पद सृजित करने को सहमति प्रदान की गई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

बिग ब्रेकिंगः खाई में गिरी निजी संस्थान के प्रशिक्षुओं से भरी बस, 40 थे सवार

बीजेपी पहली बार 300 पार, कांग्रेस के 50 सीटों पर सिमटने के आसार!

हिमाचल में कांग्रेस क्लीन बोल्ड, चारों सीटों पर बीजेपी की बंपर जीत के साथ कब्जा बरकरार

जयराम ने सभी सांसद शिमला बुलाए, होगी अहम बैठक

सोलनः चलती कार में लगी आग, समय रहते गाड़ी से निकला चालक

दादा ने बनाया था जीत का रिकार्ड, पोते ने बना डाला हार का रिकार्ड

बीजेपी की जीत पर भी शांता चिंतित, उन्हें कहां लगा लोकतंत्र हार गया-जाने

उम्मीद से ज्यादा लीड मिलने के बाद बोले अनुराग-अन्याय करने वाले कैसे न्याय करेंगे

हरोली में मुकेश नहीं दिखा पाए जलवा, बूथ वाइज देखें रिजल्ट

धर्मशाला-पच्छाद में होंगे विस उप चुनाव, किसे मिल सकती है बीजेपी की टिकट, जानें

अब तक किस विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी को कितनी लीड, जानिए

जयराम मतगणना के रूझानों से गदगद,बोले- इतिहास बनने वाली है ये जीत

कांग्रेस हिमाचल में चारों खाने चित्त, सभी 68 विधानसभा क्षेत्रों में पिटने चली

कांगड़ा में कोई ओबीसी कार्ड नहीं, कपूर प्रदेश भर में सर्वाधिक मतों से आगे

भद्रवानी में सिलेंडर फटने से पिता व दिव्यांग बेटी की मौत

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है