लगघाटी में फिर भूस्खलन, कुल्लू-तेलंग मार्ग पर गिरी चट्टानें

12 पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क कटा

लगघाटी में फिर भूस्खलन, कुल्लू-तेलंग मार्ग पर गिरी चट्टानें

- Advertisement -

कुल्लू। जिला में बीती रात ऊंची पहाड़ियों में ताजा बर्फबारी (Snowfall) और निचले क्षेत्रों में जोरदार बारिश हुई। भारी बारिश के चलते दर्जनों सड़कों पर भूस्खलन (Landslide) होने से यातायात अवरुद्ध हो गया है। जिला मुख्यालय के साथ लगती लगघाटी के खलाड़ा में कुल्लू-तेलंग मार्ग पर बड़ी-बड़ी चट्टानें गिरने से 12 पंचायतों का जिला मुख्यालय से संपर्क कट चुका है। लगघाटी (Lag velly) के सैकड़ों लोगों को गंतव्य तक पहुंचने के लिए पैदल सफर करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़ें :- लारजी डैम के पास हुआ भूस्खलन, औट-लुहरी एनएच-305 बंद

लगघाटी के सभी सड़कों पर जगह-जगह भूस्खलन होने से यातायात अवरुद्ध हो गया है, जिसके चलते पूरी घाटी (Valley) के कई ग्रामीण क्षेत्रों में आवाजाही बंद हो गई है। लगघाटी के स्थानीय लोग हेम राज, देश राज, आशीष, सीता राम, बाला राम, हिम सिंह, मोहर और तिलक राज ने बताया कि प्रशासन और लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) की लापरवाही से बार-बार ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि लगघाटी में पहाड़ी से बार-बार चट्टानें गिर रही हैं, जिससे यातायात के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

उन्होंने कहा कि प्रशासन और सरकार इन चट्टानों को तोड़कर कोई स्थायी समाधान निकाले। ग्रामीणों ने कहा कि ठेकेदार और लोक निर्माण विभाग की लापरवाही का खामियाजा 12 पंचायत के लोगों के भुगतना पड़ रहा है। एक माह में आधा दर्जन से अधिक बार सड़क बंद होने से लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि चट्टानें गिरने की घटनाओं के कारण वाहन चालक भी जान हथेली पर रखकर सफर करने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने मांग की है कि प्रशासन जल्द सड़क को बहाल करे ताकि लोगों को असुविधा का सामना न करना पड़े।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है