Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

बड़ी चूक: Kangra में Covid-19 पॉजिटिव पाए गए शख्स की पत्नी को भेज दिया था घर, प्रधान को भी नहीं दी जानकारी

बड़ी चूक: Kangra में Covid-19 पॉजिटिव पाए गए शख्स की पत्नी को भेज दिया था घर, प्रधान को भी नहीं दी जानकारी

- Advertisement -

फतेहपुर/रविन्द्र चौधरी। इसे प्रशासनिक भूल कहा जाए या प्रदेश में आज तक की कोविड-19 (Covid-19) मामले में सबसे बड़ी चूक कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से लौटे व्यक्ति को तो संसारपुर टैरेस में क्वारंटाइन (Quarantine) कर लिया गया जबकि उसके साथ आई उसकी पत्नी (Wife) को क्वारंटाइन सेंटर संसारपुर टैरेस में क्वारंटाइन करने की बजाए घर पर भेज दिया गया। उपमंडल फतेहपुर के लुठियाल पंचायत के बधाल निवासी 30 वर्षीय व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ एक टैक्सी मे (बाहरी राज्य) मध्य प्रदेश से लौटा था जिसको क्वारंटाइन सेंटर संसारपुर टैरेस में क्वारंटाइन किया गया जबकि उसकी पत्नी को घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें: प्रदेश कांग्रेस Covid-19 के तीन अस्पतालों को वेंटिलेटर व आवश्यक उपकरण करेगी दान

महिला अपने मायके में चली गई और वहां पर भी पंचायत को सूचना नहीं दी

तहसीलदार जसवां कोटला अनुसार महिला को होम क्वारन्टीन के लिए भेज दिया गया था और इसकी सूचना फतेहपुर प्रशासन को दे दी गई थी। मध्य प्रदेश से लौटी महिला ससुराल न जा कर अपने मायके में चली गई और वहां पर भी पंचायत को सूचना नहीं दी गई। इस चूक का कहीं अन्य को भी खामियाजा ना भुगतना पड़ जाए। महिला कहां रह रही है, इसके बारे में फतेहपुर प्रशासन को कोई भी सूचना नहीं। महिला के ससुराल पंचायत प्रधान जगरूप सिंह से बात हुई तो उन्होंने कहा कि हमें इस महिला के आने की कोई जानकारी नहीं है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेसियों ने दिखाए तेवर बोले – स्वास्थ्य विभाग बना घोटाला विभाग, अब CM Jai Ram दें इस्तीफा

उक्त महिला संक्रमित पाई जाती है तो…

वहीं मायके पक्ष की पंचायत जगनोली प्रधान शारदा देवी ने भी महिला की पंचायत में आने की जानकारी ना होने की बात कही। आखिरकार इसमें चूक कहां हुई है। अब अगर उक्त महिला संक्रमित पाई जाती है तो कई अन्य लोग भी उसकी चपेट में आ जाएंगे। फिलहाल प्रशासन जानकारी जुटाने में जुटा हुआ है कि आखिरकार चूक कहां हुई है। बुद्धिजीवियों ने जिलाधीश कांगड़ा से मांग की है कि इस पर कार्रवाई अमल में लाई जाए। इस बारे में बीएमओ फतेहपुर डॉ रंजन मेहता ने बताया कि महिला के आने की स्वास्थ्य विभाग को कोई जानकारी नहीं मिली। उन्होंने कहा कि अब टीमों को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: Health Department में हुए घोटालों पर युकां का हल्ला बोल, सीएम का मांगा इस्तीफा

जो भी लोग महिला के संपर्क में आए हैं, उनके टेस्ट लिए जाएंगे

वहीं इस बारे में तहसीलदार जसवां कोटला ने कहा कि क्वारन्टीन सेंटर संसारपुर टैरेस में महिला को उक्त महिला संक्रमित पाई जाती है तोरखने की व्यवस्था नहीं है जिसके चलते महिला को होम क्वारन्टीन के लिए भेज दिया गया था व इसकी सूचना फतेहपुर प्रशासन को भी दे दी गई थी। महिला को होम क्वारन्टीन करना फतेहपुर प्रशासन की जिम्मेवारी बनती है। जबकि डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि जो भी लोग महिला के संपर्क में आए हैं, उनके टेस्ट लिए जाएंगे। उसकी कॉन्टेक्ट हिस्ट्री को खंगाला जाएगा व हर किसी के टेस्ट किए जाएंगे। वहीं इस बारे में एसडीएम बलवान चंद का कहना है कि महिला को होम क्वारंटाइन किया गया था, जिसके बारे में संबंधित पंचायत प्रधान और सेक्रेटरी को इसी जानकारी दे दी गई थी। महिला अपने मायके कब गई और पंचायत प्रतिनिधियों ने इसकी जानकारी प्रशासन को क्यों नहीं दी इसकी जांच की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है