Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

बारिश का कहर : पठानकोट-मंडी एनएच पर चार घंटे थमे पहिए, पागलनाला भी बंद

बारिश का कहर : पठानकोट-मंडी एनएच पर चार घंटे थमे पहिए, पागलनाला भी बंद

- Advertisement -

जोगिंद्रनगर/कुल्लू। बारिश और तूफान के चलते पेड़ गिरने से पठानकोट-मंडी एनएच (Pathankot-Mandi NH) करीब चार घंटे बंद रहा। इसके कारण रात्रिकालीन बस सेवाओं सहित अन्य वाहनों की कतारें एनएच के दोनों ओर लग गईं। हालांकि छोटे वाहनों के आने-जाने के लिए वैकल्पिक मार्ग (alternative route) भी था, लेकिन उसकी हालत भी खराब थी। इस मार्ग का प्रयोग करते एक पिकअप भी फंस गई। जाम में फंसे वाहन चालकों ने एसडीएम जोगिंद्रनगर व पुलिस प्रशासन को सूचना दी। इसके बाद प्रशासन ने पेड़ हटवाकर एनएच खुलवाया। वहीं, कुल्लू के मनाली में पागलनाला भी भारी बारिश के कारण मलबा आने से बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें: शिमला नागरिक सभा ने किया वकीलों के आंदोलन का समर्थन-कही यह बात


बता दें कि जोगिंद्रनगर (Jogindernagar) में देर रात से ही बारिश हो रही है। बारिश और तूफान के चलते अलसुबह करीब साढ़े तीन बजे चौंतड़ा से सुक्खा बाग के बीच एनएच पर भारी भरकम पेड़ गिर गया और ट्रैफिक जाम हो गया। करीब चार घंटे लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। उधर, हिमाचल के अन्य जगहों में भी बारिश हुई है।

कुल्लू जिला में सुबह करीब दस बजे से बारिश का दौर शुरू हो गया। भारी बारिश होने के कारण सैंज घाटी (Sainj valley) में पागलनाला में मलबा आ गया है। नाले में आया भारी मलबा औट-सैंज मार्ग पर भी आ गया है जिस कारण मार्ग यातायात के लिए बंद हो गया है। क्षेत्र में भारी बारिश हुई है जिससे नाले में पानी के साथ मलबा और पत्थर आ गए हैं और यह सारा मलबा सड़क पर आने लगा है। ऐसे में लारजी और सैंज के बीच वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है, जबकि यहां से सड़क को पैदल आरपार करना भी मुश्किल हो गया है। मार्ग बंद होने के कारण सड़क के दोनों और वाहनों की कतारें लगनी आरंभ हो गई हैं। मार्ग बंद होने की सूचना लोगों ने लोक निर्माण विभाग और प्रशासन को दे दी है।

पारला भुंतर में भारी बारिश से बाढ़, घरों-दुकानों में घुसा पानी

वहीं पारला भुंतर में भारी बारिश से बाढ़ आ गई है जिससे पानी की निकासी के लिए नालियां न होने के कारण रास्ते ने नाले का रूप धारण किया है। भारी बरसात (Heavy rain) के कारण स्थानीय दुकानदार व राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ओर बारिश से सारा पानी लोगों के घरों व दुकानों के अंदर घुस गया है। स्थानीय निवासी, श्याम, संजय, धनेश, राम लाल ने बताया कि प्रशासन ने स्थानीय दुकानदारों व राहगीरों की समस्या के समाधान के लिए प्रयास नहीं किया जिससे हर साल लोगों को बरसात के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा प्रशासन लोगों की सुविधा को देखते हुए उचित कदम उठाए ताकि इस समस्या का समाधान हो सके।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है