Covid-19 Update

40,518
मामले (हिमाचल)
31,548
मरीज ठीक हुए
636
मौत
9,457,551
मामले (भारत)
63,286,254
मामले (दुनिया)

शारीरिक शिक्षकों की दो टूकः खाली पद न भरे तो होगा आंदोलन

शारीरिक शिक्षकों की दो टूकः खाली पद न भरे तो होगा आंदोलन

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश शारीरिक शिक्षक संघ (Himachal Pradesh Physical Teacher Association) इकाई कुल्लू ने दो टूक चेतावनी दी है कि सरकार ने जल्द ही शारीरिक शिक्षकों के खाली पदों ( vacant posts) को नहीं भरा तो प्रदेश के हर जिला में उग्र आंदोलन होगा और जिसकी शुरूआत मंडी (Mandi) जिला से होगी।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस के वोट बैंक को लेकर सत्ती चिंतित, कहीं यह बड़ी बात

 

संघ का कहना है कि प्रदेश में शारीरिक शिक्षकों के हजारों पद खाली चल रही हैं। पिछले डेढ़ साल में नाममात्र शारीरिक शिक्षकों के पद भरे हैं। कई स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पद ही खत्म कर दिए हैं। इससे हजारों की संख्या में बेरोजगार शारीरिक शिक्षक 15-20 साल से डिग्री कर रोजगार की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं।

कुल्लू जिला में डेढ़ सौ शारीरिक शिक्षकों के पद खाली चल रहे हैं। स्कूलों में शारीरिक शिक्षकों के पद ना भरने से छात्रों की खेल गतिविधियां प्रभावित हो रही हैं और ब्लॉक व जिला स्तरीय गेम्स (Games) में कई स्कूल (School) भाग नहीं ले रहे हैं।

यह भी पढ़ें: सिरमौरः ढाडूवाला में नशीली दवा की शीशियों सहित एक धरा

 

संघ के अध्यक्ष हर्ष कुमार ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने सदन में 2000 शारीरिक शिक्षकों के पद को भरने का आश्वासन दिया था और डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी शारीरिक शिक्षकों के पदों को नहीं भरा गया है।

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ का डेलीगेशन कल शिमला में सीएम जयराम ठाकुर से मिलेगा और अपनी मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपेगा। साथ ही उन्होंने सभी बेरोजगारों को शारीरिक शिक्षक संघ में अपना पंजीकरण करवाने के लिए कहा है।

कुल्लू इकाई की नई कार्यकारिणी का गठन

इससे पहले हिमाचल प्रदेश बेरोजगार शारीरिक शिक्षक संघ इकाई कुल्लू ने सर्वसम्मति से नई कार्यकारिणी का गठन किया। इसमें अध्यक्ष पद के लिए हर्ष कुमार को चुना गया। उपाध्यक्ष पवन कुमार, सचिव पिताम्बर लाल, कोषाध्यक्ष वेद राज, प्रेस सचिव तुलसी राम, सलाहकार ज्ञान चंद, अमित कुमार व दीप प्रकाश को बनाया है। वहीं, सदस्य में कुशल ठाकुर, विनिश शर्मा, बबीता, जय चंद, देविंद्रा, राकेश ठाकुर, लुदरमणि, योगेंद्र, राकेश, युवराज, व अजय कुमार शामिल हैं।

 

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है