पुलिस कर्मचारियों को अब आईजी और डीआईजी से लेनी होगी छुट्टी

आईजी या डीआईजी डीजीपी से चर्चाकर लेंगे छुट्टी पर फैसला

पुलिस कर्मचारियों को अब आईजी और डीआईजी से लेनी होगी छुट्टी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/ शिमला। पुलिस कर्मचारियों (Police Employees) के अब छुट्टी के लिए संबंधित रेंज के आईजी (IG) और डीआईजी (DIG) के पास आवेदन करना होगा। एसपी अपने स्तर पर छुट्टियां नहीं दे पाएंगे। आईजी व डीआईजी डीजीपी से चर्चा के बाद छुट्टी के बारे फैसला करेंगे। ऐसा निर्णय भारत-पाक (IND-PAK) सीमा पर तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए लिया गया है। डीजीपी एसआर मरड़ी ने इस बारे अधिसूचना जारी कर दी है।

यह भी पढ़ेंः सरकार ने 12 पुलिस अफसर बदले, विनोद कुमार होंगे डीएसपी कांगड़ा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पुलिस कर्मचारियों (Police Employees) को अवकाश देने का निर्णय आगामी आदेशों तक जिलों के एसपी अपने आधार पर नहीं ले सकेंगे। आपातकाल एवं मेडिकल सहित अन्य अवकाश के लिए संबंधित रेंज के आईजी या डीआईजी के पास आवेदन करना होगा। आईजी और डीआईजी भी पुलिस महानिदेशक से चर्चा करने के बाद ही छुट्टी के बारे फैसला करेंगे। ऐसे में जाहिर है कि जब तक भारत-पाक के मध्य तनावपूर्ण माहौल शांत नहीं हो जाता तब तक पुलिस कर्मचारियों को अनावश्यक अवकाश नहीं मिलेंगे।

पुलिस महानिदेशक एसआर मरड़ी ने बताया कि आम तौर पर प्रदेश में स्थिति शांतिपूर्ण व नियंत्रण में है तथा प्रत्येक विभाग व संगठन द्वारा सुरक्षा को लेकर पहले से आवश्यक कदम उठाए गए हैं। उन्होंने सभी जिलों के एसपी को अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सभी एहतियाती उपाए करें ताकि राज्य में किसी अप्रिय घटना से बचा जा सके। उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों को शरारती तत्वों पर कड़ी निगरानी रखने को कहा, ताकि वे राज्य में अफवाहें न फैला सके। उन्होंने कहा कि सभी उपायुक्तों व पुलिस अधीक्षकों को इस संबंध में अधिक सतर्कता बरतने के आदेश दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है