Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

Congress होने चली दोफाड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष Kaul Singh के खिलाफ Mandi में Resolution हुआ पास

Congress होने चली दोफाड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष Kaul Singh के खिलाफ Mandi में Resolution हुआ पास

- Advertisement -

मंडी। हिमाचल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष (Ex State President Congress) ठाकुर कौल सिंह के शिमला स्थित आवास पर लंच के बहाने हुई एक बैठक व उसके बाद एक पत्र (Letter) हाईकमान को लिखे जाने के बाद पार्टी में बड़ा तूफान आने का संकेत आज मिल गया है। ये तूफान मंडी जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा ठाकुर कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित (Resolution Passed) करने के बाद आता दिख रहा है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व में मंडी संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा (Aashray Sharma) के बुलावे पर आज मंडी जिला कांग्रेस (Mandi District Congress) के कई नेता मंडी में इकट्ठा हुए। हालांकि, बैठक शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बुलाई गई थी, लेकिन चर्चा का विषय कुछ और ही था। बैठक के बाद बाकायदा पत्रकार वार्ता बुलाई गई, जिसे मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने चर्चा को आगे बढ़ाया। जब उनसे ठाकुर कौल सिंह (Thakur Kaul Singh) की अनुपस्थिति को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है।

यह भी पढ़ें : बीजेपी में धवाला की ज्वाला के बाद Congress की धड़ेबंदी, Kaul Singh बने अगुवा 

 

कौल बोले, मुझे नहीं जानकारी

जब उनसे ठाकुर कौल सिंह के समर्थकों द्वारा हाईकमान (High command) को लिखे पत्र के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वह ठाकुर कौल सिंह की पर्सनल बात है। पार्टी में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है और इससे ज्यादा वह इस विषय पर कुछ नहीं कहना चाहते। वहीं प्रकाश चौधरी (Prakash Chaudhary) ने यह भी कहा कि संगठन के खिलाफ चलने और बोलने वालों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर दिया गया है। यह बात उन्होंने ठहाकों के साथ कही। वहीं, उनकी बगल में बैठे पूर्व मंत्री रंगीला राम राव (Former Minister Rangeela Rama Rao) ने हंसते हुए कहा कि इस तरह की बातें वह मीडिया के साथ सांझा नहीं करना चाहते। वहीं, जब इस बारे में ठाकुर कौल सिंह ठाकुर से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि आज पार्टी की बैठक के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है और ना ही कोई बुलावा था।

 

यह भी पढ़ें : कौल के घर कांग्रेसियों के जमावड़े पर Shandil हल्के तल्ख, Parallel मीटिंग का संज्ञान

 

 

बैठक से लौट आए कुछ कांग्रेसी

कुछ कांग्रेसियों को निमंत्रण किसी और बात का था लेकिन वहां पर जाने पर हकीकत पता चलने के बाद वह वापिस लौट आए। ठाकुर कौल सिंह ने कहा कि अभी मैं कहीं बाहर हूं और मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह पाउंगा। याद रहे कि ठाकुर कौल सिंह के शिमला स्थित आवास पर लंच डिप्लोमेसी (Lunch diplomacy) के बाद से कांग्रेस में बगावत के स्वर सुनाई देने लग गए थे। वहीं, इसके बाद इनके समर्थकों ने पार्टी हाईकमान को पत्र भेजकर इसे पूरी तरह से जगजाहिर कर दिया था, वह पत्र भी लीक हो चुका है। उसमें संगठन व पार्टी प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर (Kuldeep Singh Rathore) को निशाना बनाया गया है। अब कांग्रेस के दूसरे धड़े ने कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित करके आपसी अंर्तकलह को और ज्यादा हवा दे दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है