Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

Corona Update: एक्टिव केस से बढ़ा ठीक होने वालों का आंकड़ा, आज सात नए मामले

Corona Update: एक्टिव केस से बढ़ा ठीक होने वालों का आंकड़ा, आज सात नए मामले

- Advertisement -

शिमला/मंडी/हमीरपुर। हिमाचल में आज कोरोना (Corona) पॉजिटिव के सात नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 20 कोरोना पॉजिटिव लोग आज ठीक हुए हैं। आज हमीरपुर जिला से दो, कांगड़ा (Kangra) जिला से चार व मंडी (Mandi) से एक मामला सामने आया है। वहीं, बिलासपुर के तीन, चंबा (Chamba) के चार, हमीरपुर (Hamirpur) का एक, कांगड़ा के आठ, सोलन (Solan) का एक और ऊना (Una) जिला के तीन कोरोना मरीज ठीक हुए हैं। हिमाचल में अब कुल आंकड़ा 407 हो गया है। अब एक्टिव केस 188 रह गए हैं। अब तक 214 लोग ठीक हुए हैं। हिमाचल में पांच की जान गई है। कांगड़ा जिला में गांव कलियाड़ा नागनपट्ट का 33 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाया गया है। युवक गुरुग्राम से 26 मई को लौटा है और होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में था। सगोट ढलियारा का 46 वर्षीय व्यक्ति भी संक्रमित पाया गया है। व्यक्ति 30 मई को नकोदर पंजाब से लौटा है। ढलियारा में संस्थागत क्वारंटाइन में था।

यह भी पढ़ें: बिना Travel History के पॉजिटिव आई महिला ने बढ़ाई चिंता, परिजनों के लिए जा रहे सैंपल

जगनोली फतेहपुर का 51 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाया गया है। व्यक्ति की कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है, लेकिन यह पहले कोरोना पॉजिटिव आए व्यक्ति का सेकेंडरी कांटेक्ट है। डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति (DC Kangra Rakesh Prajapati) ने तीन नए मामले आने की पुष्टि की है। उन्हांेने कहा कि सभी को कोविड केयर सेंटर बैजनाथ शिफ्ट किया जा रहा है। वहीं, आज सुबह मझैरनू, पंचरूखी निवासी 16 वर्ष का छात्र की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। यह किशोर 31 मई को दिल्ली से आया था और परौर में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था। सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव ( Report positive) आने बाद उसे डाढ़ शिफ्ट कर दिया है। हमीरपुर में जाहू खुर्द तहसील भोरंज का 53 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। व्यक्ति 1 जून को दिल्ली से लौटा था और संस्थागत क्वारंटाइन में था। तहसील भोरंज के ही रोहविन गांव का 26 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव आया है। युवक 18 मई को ट्रेन से मुंबई से लौटा था और होम क्वारंटाइन में था।

दिल्ली से कांगड़ा फ्लाइट में पहुंचा युवक निकला पॉजिटिव

गुरुग्राम से वापस अपने घर आए मंडी जिला की लड़भड़ोल तहसील का रहने वाला 28 वर्षीय युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। यह युवक गुडगांव में जॉब करता है और बीती 30 मई को हवाई जहाज के माध्यम से दिल्ली से कांगड़ा एयरपोर्ट आया था। वहां से टैक्सी के माध्यम से अपने घर पहुंचा था। युवक को होम क्वारंटाइन में रखा गया था। तीन दिन पहले युवक की तबीयत खराब हुई और इसे बुखार आने लगे, जिसके बाद आशा वर्कर की सलाह पर इसने जोगिंद्रनगर अस्पताल में जाकर अपना चैकअप करवाया और यहीं पर इसका कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया। आज आई रिपोर्ट में यह युवक पॉजिटिव पाया गया है। सीएमओ मंडी डॉ. जीवानंद चौहान ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि अभी युवक की हालत सामान्य है और डॉक्टरों की टीम युवक के घर भेजी गई है। यदि जरूरी हुआ तो युवक को मेडिकल कॉलेज भेजा जाएगा अन्यथा इसे कोविड केयर सेंटर में रखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: Una पहुंचा व्यक्ति दिल्ली में निकला कोरोना पॉजिटिव, मैहतपुर में था इस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

1367 सैंपल में से 726 नेगेटिव

हिमाचल में आज अब तक 1367 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 726 नेगेटिव (Negative) रहे हैं। 637 की रिपोर्ट का इंतजार है। कांगड़ा के तीन और मंडी का एक मामला आज के सैंपल से है। साथ ही हमीरपुर के दो और कांगड़ा का एक मामला पिछले कल के पेंडिंग सैंपल (Pending Sample) से है। हिमाचल में अब तक 45889 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। इसमें 44834 नेगेटिव रहे हैं। 407 ही पॉजिटिव पाए गए हैं। 648 की रिपोर्ट का इंतजार है। इसमें 11 सैंपल पिछले कल के पेंडिंग हैं। वहीं, अब तक 45861 लोगों को निगरानी पर रखा जा चुका है। इसमें 25961 लोग 28 दिन का निगरानी पीरियड पूरा कर चुके हैं। 19900 अभी निगरानी में हैं।

यह भी पढ़ें: ऐलानः Himachal में निजी ऑपरेटर नहीं चलाएंगे बसें, किराया बढ़ोतरी की भरी हुंकार

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है