Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

रोहतांग दर्रे में बर्फीले तूफान में फंसे कई वाहन, बीआरओ ने 14 लोग किए रेस्क्यू

पहाड़ों पर बर्फबारी ने हिमाचल में बढ़ाई ठंड

रोहतांग दर्रे में बर्फीले तूफान में फंसे कई वाहन, बीआरओ ने 14 लोग किए रेस्क्यू

- Advertisement -

शिमला/ कुल्लू। विश्व प्रसिद्ध रोहतांग दर्रे पर गुरुवार को अचानक बर्फबारी और बर्फीले तुफान से सड़क पर बर्फ के ढेर लग गए जिससे कई वाहन दर्रे में फंस गए। बर्फबारी की सूचना मिलते ही बीआरओ ने बर्फ हटाने का कार्य शुरू कर दिया है। वहीं लाहुल स्पीति से मनाली की तरफ आ रहे 2 महिला और 12 पुरुषों को बीआरओ की टीम ने सकुशल रेस्कयू कर सुरक्षित जगह पहुंचाया।


बता दें कि मौसम विभाग की चेतावनी के बीच हिमाचल की चोटियों पर बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। वहीं गुरुवार दोपहर बाद रोहतांग दर्रे पर बर्फीले तूफान आने से लाहुल की ओर गए कई वाहन फंस गए हैं। हालांकि मौसम खराब होता देख प्रशासन ने वाहनों को गुलाब में ही रोक दिया और दोपहर बाद उन्हें वापस भेज दिया। बता दें कि प्रशासन ने बुधवार को ही रोहतांग दर्रा वाहनों के लिए बहाल किया था। लेकिन आज एक बार फिर मौसम ने इस दर्रे पर वाहनों की आवाजाही रोक दी है। गुरुवार को रोहतांग, कुंजुम और बारालाजा दर्रा समेत कोकसर, कुल्लू और लाहुल-स्पीति की चोटियों में बर्फबारी हो रही है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page…

 

बता दें कि मौसम विभाग ने हिमाचल के छह जिलों में भारी बारिश और बर्फबारी की चेतावनी जारी की है। इसके लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। कांगड़ा, चंबा़, कुल्लू, मंडी और लाहुल स्पीति में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई गई है। वहीं, 17 से 19 नवंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना जताई गई है।

मौसम विज्ञान केंद्र के विशेषज्ञों ने गुरूबार व शुक्रवार यानी 15 नवंबर को प्रदेश के ऊंचाई वाले अधिकांश हिस्सों में भारी बर्फबारी और निचले व मध्यम क्षेत्रों में बारिश की चेतावनी जारी की है। विशेषज्ञों के अनुसार न्यूनतम व अधिकतम तापमान में गिरावट का क्रम जारी रहेगा। वहीं, रोहतांग दर्रा बुधवार को वाहनों के लिए बहाल हो गया। लेकिन आज बर्फबारी ज्‍यादा होने पर फिर से दर्रे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है