सुंदरनगरः बीएसएल जलाशय में तैरता रहा शव, परिजन करते रहे पुलिस का इंतजार

एसएल जलाशय में मिला 30 सितंबर से गायब 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार का शव,

सुंदरनगरः बीएसएल जलाशय में तैरता रहा शव, परिजन करते रहे पुलिस का इंतजार

- Advertisement -

सुंदरनगर। पुलिस नेताओं की आवभगत में सुबह 7 बजे से सड़क पर तैनात रही और शव तीन घंटे तक तलाशय में तैरता रहा। सुंदरनगर में बीएसएल जलाशय से मात्र 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित थाना पुलिस ने घटना स्थल पर आने के लिए 3 घंटे का समय लगा दिया। मौके पर मृतक के परिजन जलाशय के बाहर खड़े होकर अपने लापता संबंधी नरेंद्र कुमार के शव की शिनाख्त तक करने के लिए तरसते रहे और यह सब 3 घंटे के बाद पुलिस के आने पर संभव हुआ। जलाशय से मिले शव की शिनाख्त परिजनों द्वारा की तो मृतक की पहचान 30 सितंबर की रात को गायब हुए बल्ह उपमंडल के बग्गी के गांव केंचड़ी निवासी 33 वर्षीय नरेंद्र कुमार के रूप में हुई। वहीं मौका पर मौजूद परिजनों पवन,सन्नी सहित अन्य द्वारा पुलिस की इस प्रकार की कार्यप्रणाली के खिलाफ जमकर गुस्सा फूटा और परिजनों ने संबंधित पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच की मांग की है।



यह भी पढ़ें: बिलासपुर : एचआरटीसी की बस ने रौंदा स्कूटर सवार पूर्व सैनिक, 50 मीटर तक घसीटा

एचआरटीसी रोहडू डिपो में अनुबंध पर बतौर चालक तैनात नरेंद्र कुमार बीते 30 सिंतबर की रात को अचनाक परिजनों के साथ-साथ चलते हुए बीएसएल नहर के तेज बहाव में गिरने से लापता हो गया था। वहीं परिजनों ने बीएसएल नहर पर रगड़ के निशान पाए जाने पर घटना की सूचना बल्ह पुलिस थाना को दी थी। बल्ह पुलिस ने मौके पर लापता नरेंद्र कुमार को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन भी चलाया था। इसमें कोई सफलता प्राप्त नहीं हुई थी। वहीं बुधवार को हादसे के 9 दिन बाद लापता नरेंद्र कुमार का शव बीएसएल जलाशय सुंदरनगर से मिल गया।


ड्रेजर में फंसा मिला शव, लापता नरेंद्र के तौर पर हुई शिनाख्त :

बुधवार सुबह सुंदरनगर बीएसएल जलाशय में ड्रेजरों पर तैनात कर्मियों ने अर्जुन नामक ड्रेजर में एक शव फंसा हुआ पाया। इस पर ड्रेजर डयूटी पर तैनात कनिष्ठ अभियंता राहुल सैनी ने शव की मौजूदगी की सूचना तुरंत सुंदरनगर पुलिस को दी गई। वहीं मामले की सूचना बीबीएमबी कर्मियों द्वारा लापता नरेंद्र कुमार के परिजनों को भी दी। इस पर लापता नरेंद्र कुमार के परिजन भी बीबीएमबी जलाशय पर पहुंच गए। घटना की सूचना मिलने के 3 घंटे बाद मौके पर सुंदरनगर पुलिस के जवान पहुंचे और बीबीएमबी कर्मचारियों ने शव को नहर से बाहर निकाल कर जांच शुरू कर दी। शव को आगामी कार्रवाई के लिए बल्ह पुलिस थाना की टीम को सुपुर्द कर दिया गया है। बल्ह पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम सिविल अस्पताल सुंदरनगर में करवा कर परिजनों के हवाले कर दिया है।


पुलिस की लापरवाह कार्यप्रणाली के खिलाफ 1100 पर शिकायत दर्ज

बीएसएल जलाशय से शव मिलने के मामले में सुंदरनगर पुलिस प्रशासन के संवेदनहीन कार्यप्रणाली को लेकर स्थानीय निवासी अश्विनी सैनी ने मुख्यमंत्री सेवा संकल्प 1100 पर डीएसपी व एसएचओ सुंदरनगर के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा दी है। शिकायतकर्ता ने अपनी शिकायत में संबंधित अधिकारियों द्वारा अपनी निहित डयूटी नहीं निभाते हुए सूचना मिलने के 3 घंटे उपरांत मौके पर पुलिसकर्मियों को भेजने पर विभागीय जांच की भी मांग की है। अश्विनी सैनी ने कहा कि मौके पर 3 घंटे बाद भी पुलिस एसपी मंडी को फोन करने के उपरांत पहुंच पाई।


बीएसएल जलाशय से शव प्राप्त होने के तुरंत बाद ड्रेजर डयूटी तैनात कनिष्ठ अभियंता राहुल सैनी द्वारा सुबह 8 बजकर 45 मिनट पर सुंदरनगर पुलिस को सूचना दे दी गई थी। लेकिन मौके पर मौजूद मृतक नरेंद्र कुमार के परिजन,नहर से बाहर लाश निकालने वाला कर्मी व अन्य 3 घंटों तक पुलिस के इंतजार में टकटकी लगा कर बैठे रहे। वहीं एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा को फोन करने के उपरांत 11 बजकर 30 मिनट पर मौके पर एचसी पवन कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पहुंच कर कार्रवाई शुरू की। बीएसएल जलाशय सुंदरनगर में बुधवार को ड्रेजर में एक शव फंसा होने की सूचना मिली थी। शव को जलाशय से बाहर निकाल कर शिनाख्त लापता नरेंद्र के रूप में हुई है। सिविल अस्पताल सुंदरनगर में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

कुल्लू में रावण का वध, लंका दहन के प्रतीक के तौर पर जलाई झाड़ियां

हिमाचल: एक बार फिर सताएगा मौसम, जाने कब होगी बारिश

आतंकी आलर्टः  चक्की दरिया के साथ लगते क्षेत्र का चप्पा-चप्पा छाना

अंग्रेजी इम्प्रूवमेंट परीक्षा का पेपर आउट ऑफ सिलेबस, परीक्षार्थियों ने किया बहिष्कार

अर्थशास्त्र में इस भारतीय मूल के अर्थशास्त्री समेत तीन को मिला नोबेल, जानें

तीन जिला के युवाओं के लिए मंडी में होगी सेना भर्ती, आवेदन को सिर्फ तीन दिन बाकी

शांता बोले-बिरादरी के नाम पर वोट नहीं मांग रही बीजेपी, इन्वेस्टर मीट पर कही यह बात

कांग्रेस बोली-बिंदल, महेंद्र सिंह के प्रचार पर रोक न लगाई तो राष्ट्रपति से होगी शिकायत

Breaking : देवी-देवताओं का नजराना पांच फीसदी, बजंतरियों का 15 फीसदी बढ़ा और भी बहुत कुछ, पढ़ें

सत्ती ने मुकेश को धर्मशाला के विकास पर पढ़ा दी पूरी की पूरी किताब

जयसिंहपुर में टैक्सी हादसे का हुई शिकार,चालक की मौत

होटल में चल रहा था कसीनो, पुलिस ने छापेमारी कर 11 लाख रुपए और सामान के साथ पकड़े 50 लोग

करवा चौथ पर हिमाचल आओगे, पर्यटन निगम मुफ्त में देगा पूजा की थाली-सरगी

फिर गायब हुआ सेब की पेटियों से लदा ट्रक

सौरव गांगुली होंगे बीसीसीआई के नए अध्यक्ष !

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है