Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,309,871
मामले (भारत)
61436,257
मामले (दुनिया)

आठ माह बाद अधिकारियों के भी खुले स्कूल, क्लासें लगनीं शुरू- जानने के लिए पढ़ें खबर

अर्की जनमंच में सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत पर मंत्री ने अधिकारियों को लगाई फटकार

आठ माह बाद अधिकारियों के भी खुले स्कूल, क्लासें लगनीं शुरू- जानने के लिए पढ़ें खबर

- Advertisement -

दयाराम कश्यप/सोलन। आठ माह बाद अधिकारियों के भी स्कूल (School) खुल गए हैं और क्लासें लगनी शुरू हो गई हैं। जी हां हम बात कर रहे हैं जनमंच कार्यक्रम (Janmanch Program) की। अर्की में जनमंच के दौरान सरकारी भूमि पर कब्जे की शिकायत पर मंत्री जी ने अधिकारियों खूब क्लास लगाई। लोगों की समस्याओं को घरद्वार पर हल करने के लिए जिला सोलन (Solan) के अर्की में जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसकी अध्यक्षता शहरी विकास, नगर नियोजन, आवास, विधि, संसदीय कार्य एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज (Minister Suresh Bhardwaj) ने की। इस दौरान सरकारी भूमि पर कब्जा किए जाने के सामने आए मामले को लेकर मंत्री जी ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई और मामले को जल्द सुलझाने के आदेश दिए।

यह भी पढ़ें:  नौ माह बाद सजा जयराम सरकार का #JanManch, मौके पर हल हो रही समस्याएं

 

बता दें कि जनमंच में एक व्यक्ति ने कुछ लोगों द्वारा सरकारी जमीन पर ही कब्जा करके अतिक्रमण (Encroachment) करने का मामला उठाया। व्यक्ति ने बताया कि बीते कई सालों से ये समस्या सामने आ रही है, इस समस्या का जब बीते सालों में कोई समाधान ना हुआ और अधिकारी भी बेबस दिखाई दिए तो शिकायतकर्ता ने जनमंच का द्वार चुना। अर्की में आयोजित जनमंच में शिकायतकर्ता जितेंद्र ठाकुर ने शहरी विकास मंत्री को बताया कि वैसे तो अगर किसी की जमीन (Land) पर कोई अतिक्रमण करें तो व्यक्ति सरकार और प्रशासन के पास गुहार लगाता है, लेकिन अगर सरकार की जमीन पर ही कोई कब्जा करे और विभाग भी कुछ ना कर पाए, तो आम आदमी की आस भी टूट जाती है। शिकायतकर्ता जितेंद्र ठाकुर ने बताया कि वो करीब 2015 से इस मुद्दे को उठा रहे हैं कि सरकारी जमीन पर कुछ लोग अवैध कब्जा कर सड़क को संकरा कर रहे हैं, जिससे आने जाने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है, अगर इस समस्या के खिलाफ कोई आवाज उठाता है तो गुंडागर्दी करके उन लोगों द्वारा उन्हें चुप करा दिया जाता है।

यह भी पढ़ें: #JaiRam का आग्रह: भानुपल्ली-बिलासपुर-लेह रेलवे लाइन को 100% Funding करे केंद्र सरकार

इस मुद्दे को सुनकर शहरी विकास मंत्री ने अधिकारियों को फटकार लगाते हुए कहा की अगर सरकारी भूमि पर इस तरह से कोई व्यक्ति अतिक्रमण कर रहा है, तो उसपर कार्रवाई ना कर पाना विभाग की लेटलतीफी को दिखाता है। मंत्री ने मौके पर ही एसडीएम अर्की, एक्सेन पीडब्ल्यूडीए और संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देश दिए कि जल्द से जल्द इस अतिक्रमण को हटाकर तुरंत सरकारी भूमि (Govt Land) पर कब्जा कर लिया जाए। मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि जल्द जल्द अतिक्रमण को हटाने के लिए डिमार्केशन करवाकर इस मामले को खत्म किया जाए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है