इन्वेस्टर्स मीट: 16 देश के राजदूतों समेत देश के टॉप बिजनेस हाउस लेंगे हिस्सा- सीएम जयराम

विपक्ष को मध्यप्रदेश और पंजाब का उदाहरण देकर चुप कराया

इन्वेस्टर्स मीट: 16 देश के राजदूतों समेत देश के टॉप बिजनेस हाउस लेंगे हिस्सा- सीएम जयराम

- Advertisement -

शिमला। धर्मशाला में 7-8 नवंबर को होने वाले ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Global Investors Meet) से पहले सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने रविवार को शिमला में मीडिया से बातचीत की। इस दौरान सीएम जयराम ने बताया कि कुल 16 देशों के राजदूत इस इन्वेस्टर्स मीट में हिस्सा लेंगे। इसके अलावा भारत के टॉप बिजनेस हाउसेज (Top business houses in India) भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इन्वेस्टर्स मीट के बारे में जानकारी देते हुए सीएम जयराम ने बताया कि इस कार्यक्रम में कुल 1,100 डेलीगेट्स आने वाले हैं। उन्होंने आगे बताया कि यूएई, मलेशिया, सिंगापोर, नीदरलैंड, जर्मनी, वियतनाम, ओमान, इजराइल, ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, रूस, मॉरिशियस, स्विटजरलैंड, ब्रिटेन, कंबोडिया, लाओस और बंगलादेश के निवेशक इस मीट का हिस्सा बनेंगे।



हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

सीएम जयराम ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए आगे कहा कि हिमाचल में पब्लिक सेक्टर में डिवेलपमेंट का प्रोसेस तेज गति से आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रही है। बहुत बड़ी संभावनाएं ऐसी भी है जो प्राइवेट सेक्टर से हमारे विकास में योगदान दे सकती हैं। हमारी विशेष प्राथमिकता है हिमाचल तेज गति से आगे बढ़े और उसमें सरकार के माधयम से विकास करे उससे हटकर प्राइवेट सेक्टर भी हिमाचल के विकास में योगदान दें। उन्होंने आगे कहा कि देश भर में कुछ अरसे से विभिन्न प्रदेशों ने प्राइवेट सेक्टर को आकर्षित करने पर काम किया कुछ जगह सफलता मिली। ये गुजरात से शुरू हुआ जब पीएम मोदी वहां के सीएम थे। सीएम ने कहा कि अभी तक के कार्यकाल में इस बात कि खुशी है कि बहुत सारी ऐसी पहल की गई जो हिमाचल में पहले नहीं गई थी। जहां सरकार की योजनाओं में भी हिमाचल के विकास में हम और तेजी से आगे बढ़े कि मदद की संभावनाएं कहां से हो सकती है उस दृष्टि से भी कुछ कदम उठाए गए।

सीएम ने इन्वेस्टर्स मीट की तैयारियों के बारे में बताते हुए कहा कि हिमाचल में भी हमको प्राइवेट सेक्टर के निवेश को बुलाना चाहिए। दूसरे प्रदेशों के इनीशिएटिव को देखा अधययन किया। अधिकारियों से चर्चा की। प्रसन्नता है कि हमने जो पहल की है, हम उसे साकार होते हुए देखने के नजदीक हैं। जो हमने प्लान किया था, उसको समाहित करते हुआ हम लक्ष्य के करीब हैं। सीएम ने बताया कि इसे लेकर हमने रोड शो किए थे।


हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें… 

 

जिसमें हैदराबाद, दिल्ली, बैंगलौर, मुंबई, अहमदाबाद शामिल हैं। इसके अलावा हमने शिमला, मनाली में मिनी कॉन्क्लेव किए, ताकि लोगों का सहयोग मिल सके। हमने हिमाचल को एक प्लेटफॉर्म दिया। आज से पहले इस तरह हिमाचल प्रस्तुत नहीं हुआ। हमने देश के बाहर जमनी नीदरलैंड दुबई में जाकर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट के लिए अपना प्रश्न रखा औऱ लोगों को आकर्षित किया।

सीएम ने बताया कि पीएम मोदी 7 नवंबर को मीट की शुरुआत के लिए धमशाला आ रहे हैं। वहीं समापन कार्यक्रम में गृहमंत्री अमित शाह शामिल होंगे। इस दो दिवसीय आयोजन में केंद्र से महत्वपूर्ण मंत्री उपस्थित रहने वाले हैं। भूतल एवं उच्च राज्यमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, रेल व वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल, टूरिजम मिनिसटर प्रहलाद पटेल, हिमाचल के सांसद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर समेत और अन्य कई गणमान्य लोग इस आयोजन में अपने मौजूदगी से चार चांद लगाएंगे। सीएम ने बताया कि हमने अब तक 83000 करोड़ के एमओयू साइन किए हैं। इसके अलावा हमने प्रदेश में कुछ पॉलिसी मे परिवर्तन किए हैं, जिससे निवेश की दृष्टि से रुझान बढ़ा है। वहीं सीएम ने विपक्ष के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि उनको समझना चाहिए, जहां दूसरे दलों का शासक है, वहां पर भी इनवेसटर हुई है। मध्यप्रदेश में पिछली 18 तारीख को इन्वेस्टर मीट हुई हैं, वहीं पंजाब में आने वाले समय में होने वाली है। हिमाचल में इस पर काम नहीं हुआ था लेकिन फिर भी निवेशक आए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Chennel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

कुल्लूः लकड़ी के मकान में लगी आग, बाप-बेटा जिंदा जले

ब्रेकिंगः बीजेपी में पत्र बम को लेकर धूमल ने कही यह बड़ी बात-जानिए

देखें: व्यक्ति ने वीडियो बनाकर कटवाया बीजेपी MLA अनिल शर्मा की गाड़ी का चालान

हिमाचल में वन रक्षक के 113 पदों की भर्ती पर रोक, यह रहा कारण

सुंदरनगरः 16 साल की नाबालिग बनी मां, लड़की को दिया जन्म

जयराम ने अनुराग की मौजूदगी में निर्मला सीतारमण से हिमाचल के लिए मांगी ये स्वीकृति

नूरपुर : मंदिर के पास झरने में डूबी धर्मशाला की मां-बेटी, आईं थी मन्नत मांगने

सरकारी कंपनियों की खरीद-फरोख्त में वक्त गुजार रही मोदी सरकार : पाटिल

वीरभद्र बोले,राठौर पार्टी की मजबूती के लिए कार्य कर रहें है वह तारीफ योग्य

डीसी ऑफिस के बाहर फोरलेन ठेकेदारों का हल्ला बोल, मांगें न मानी तो शाम तक करेंगे चक्का जाम

राणा ने अनुराग से पूछा - ऊना से हमीरपुर तक कब पहुंचेगी रेल

जयराम की Modi से मुलाकात, सरकार के दो साल के जश्न में शामिल होने का दिया न्योता

बैक करते ही खाई में जा गिरी कार , पिता ने लगाई छलांग तो बेटे की गई जान

जम्मू-कश्मीर को दहलाने की नाकाम कोशिश : सेना ने खोज निकाला आईईडी, किया डिफ्यूज

शिमला : पुलिस ने पकड़ी नाबालिग गैंग, साढ़े सात लाख के गहने और 42 हजार की नकदी बरामद

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है