Covid-19 Update

3744
मामले (हिमाचल)
2402
मरीज ठीक हुए
17
मौत
24,11,547
मामले (भारत)
20,850,291
मामले (दुनिया)

भूटान में चीता हेलीकॉप्टर क्रैश में पालमपुर का लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद

कल हवाई मार्ग से पहुंचेगी शहीद की पार्थिव देह

भूटान में चीता हेलीकॉप्टर क्रैश में पालमपुर का लेफ्टिनेंट कर्नल शहीद

×

- Advertisement -

धर्मशाला। भूटान के घने जंगलों में वायुसेना के चीता हेलीकॉप्टर (Helicopter) के क्रैश होने से शहीद हुआ एक पायलट लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार पालमपुर उपमंडल के सुसह (ननाओ) का रहने वाला था। शहीद हुए लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार ने दिल्ली से जमा दो की परीक्षा पास की। इसके बाद वर्ष 2000 में आईएमए देहरादून में प्रवेश किया था।


इसके बाद उन्होंने भारतीय सेना (Indian Army) के एविएशन में वर्ष 2007 में ज्वाइन किया था। वर्तमान में वह असम के मिस्सामरी में बतौर इंस्ट्रेक्टर तैनात थे। लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार की शादी 10 दिसंबर 2006 को हीना परमार के साथ हुई थी। उनका एक बेटा अभिराज परमार (11 वर्ष) है। वह बीकानेर में ही पढ़ता है। शहीद रलेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार का छोटा भाई निखिल परमार भी सेना में लेफ्टिनेंट कर्नल है। रजनीश परमार के पिता मुख्त्यार परमार भारतीय रेलवे से जूनियर वारंट ऑफिसर रिटायर हुए हैं। शहीद लेफ्टिनेंट कर्नल रजनीश परमार के चाचा वेद परमार के अनुसार शहीद की पार्थिव देह शनिवार को कांगड़ा एयरपोर्ट पहुंचेगी।

बता दें कि भूटान (Bhutan)के घने जंगलों में भारतीय वायुसेना का हेलीकॉप्टर (Helicopter)चीता क्रैश हो गया, जिससे दो पायलट शहीद हो गए हैं। इंडियन मिलिट्री ट्रेनिंग टीम का चीता हेलीकॉप्टर खीरु (अरुणाचल प्रदेश) से योंगफुल्ला (भूटान) के रास्ते पर था। दोपहर करीब 1 बजे पहाड़ी पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इसमें एक पायलट इंडियन आर्मी (Indian Army)और एक रॉयल भूटान आर्मी (Royal Bhutan Army)ऑफिसर शहीद हो गया। हादसे का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है। जिस कारण पायलट को कुछ दिखाई नहीं दिया और हादसा हो गया। घटना की सूचना पाते ही हुए बचाव टीम मौके पर पहुंची। टीम ने मलबे को हटाना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी तक ये सामने नहीं आया है कि इन दोनों के अलावा भी कोई हेलीकॉप्टर में सवार था या नहीं।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है