Covid-19 Update

43,775
मामले (हिमाचल)
35,157
मरीज ठीक हुए
701
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,337,661
मामले (दुनिया)

Bir-Billing को पुलिस चौकी, बैजनाथ को मिला Jal Shakti का मंडल कार्यालय

Bir-Billing को पुलिस चौकी, बैजनाथ को मिला Jal Shakti का मंडल कार्यालय

- Advertisement -

बैजनाथ। विश्व विख्यात बीड़-बिलिंग (Bir-Billing) में पुलिस चौकी खोली जाएगी, पैराग्लाइडरों-पायलटों व पर्यटकों की सुरक्षा का पूरा ध्‍यान रखा जाएगा। बैजनाथ में आइपीएच का मंडल कार्यालय (Jal Shakti Division for Baijnath) खोला जाएगा, इसी तरह बैजनाथ में नए बस अड्डे का कार्य भी जल्द शुरू हो जाएगा। फॉरेस्ट क्लीयरेंस के बाद उत्तराला-होली मार्ग का काम शुरू कर दिया जाएगा। बीड बिलिंग बड़ा ग्रां सड़क का काम भी जल्‍द शुरू किया जाएगा। इसके अलावा आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्‍पताल के ऑडिटोरियम निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये मिलेंगे। ये घोषणाएं सीएम जयराम ठाकुर (Chief Minister Jai Ram Thakur) ने शीतकालीन प्रवास (Winter Sojourn) के पहले दिन बैजनाथ में की। वह आज मेला ग्राउंड (Mela Ground Baijnath in Kangra district) में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: Winter Sojourn शुरू : रस्म निभाने नहीं विकास का रथ आगे बढ़ाने आए हैं Jai Ram

जयराम ने कहा कि नई राहें, नई मंजिले योजना के अंतर्गत एशिया विकास बैंक की सहायता से कांगड़ा जिले के बीड़-बिलिंग को पर्यटन की दृष्टि से साहसिक खेल स्थल के रूप में विकसित किया जाएगा। सीएम ने कहा कि उन्होंने आज बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के अपने एक दिन के दौरे के दौरान 50 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन कर जनता को समर्पित किया। तीन जल आपूर्ति योजनाओं का शिलान्यास किया गया है जिससे लोगों को घर-द्वार पर पेयजल की आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के विकास कार्य को पूरा करने के लिए पर्याप्त धनराशि उपलब्ध करवाई जाएगी।

जयराम ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश के आयुर्वेदिक कॉलेज पपरोला को एम्स स्तर के अस्पताल में स्तरोन्नत करने के लिए केंद्र सरकार को अनापत्ति पत्र दे दिया है। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में रेलवे पुल के निर्माण का मामला केंद्र सरकार के समक्ष रखा जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार ने कांगड़ा जिला का अपना शीतकालीन प्रवास शिव भूमि बैजनाथ से शुरू करने के लिए सीएम का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि पिछले दो वर्षों के दौरान राज्य में सन्तुलित और समान विकास हुआ है। स्थानीय विधायक मुल्ख राज प्रेमी ने क्षेत्र की विभिन्न विकासात्मक मांगें सीएम के समक्ष रखीं। राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला, विधायक राकेश पठानिया, अरूण मेहरा, रविन्द्र धीमान, भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष त्रिलोक कपूर, भाजपा नेता इन्दु गोस्वामी सहित अन्य इस अवसर पर उपस्थित थे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है