Covid-19 Update

34,346
मामले (हिमाचल)
26,777
मरीज ठीक हुए
528
मौत
9,140,312
मामले (भारत)
58,985,500
मामले (दुनिया)

#HP_Covid_Update: आज 400 से अधिक केस आए सामने; प्रधान सचिव CM भी पॉजिटिव

आज के ही दिन कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंचा

#HP_Covid_Update: आज 400 से अधिक केस आए सामने; प्रधान सचिव CM भी पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में एक बार फिर कोरोना वायरस (Coronavirus) गंभीर रूप इख्तियार करता जा रहा है। एक वक्त में एक्टिव मामलों में कमी दर्ज किए जाने के बाद प्रदेश पर कोरोना का कहर एक बार फिर हावी होता नजर आ रहा है। इस सब के बीच प्रदेश में मृतकों की संख्या में भी काफी तेजी से इजाफा होता नजर आ रहा है। प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा बुधवार शाम को जारी फाइनल कोरोना अपडेट के अनुसार आज प्रदेश भर में कोरोना वायरस संक्रमण 433 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं, जिसके बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 23365 हो गई है।

यह भी पढ़ें: राज्य सरकार ने स्टेट डिजास्टर रिस्पांस फंड से #HRTC को 5 करोड़ रुपए जारी किए, जानें

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हिमाचल में आज के ही दिन कुल कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 23 हजार के पार पहुंचा है। वहीं, प्रदेश में आज के सामने आए मामलों के तुलना में आधे मरीजों की रिकवरी भी नहीं संभव हो सकी है। आज प्रदेश में मात्र 110 मरीज रिकवर होने में सफल हुए हैं, जिसके बाद प्रदेश के भीतर संक्रमित पाए जाने के बाद रिकवर होने वाले कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 19554 हो गई है। वहीं, प्रदेश के भीतर इस वक्त कुल 3431 एक्टिव मामले मौजूद हैं।

आज कुल 11 लोगों ने तोड़ा दम

इस सब के बीच हिमाचल में आज के दिन कोरोना संक्रामण के चलते कुल 11 लोगों की मौत दर्ज की गई है। जिसमें से सबसे अधिक मौतें प्रदेश की राजधानी शिमला में दर्ज की गई है। शिमला स्थित आईजीएमसी अस्पताल में अपना इलाज करा रहे कुल 4 कोरोना संक्रमित मरीजों ने आज के दिन अपना दम तोड़ दिया। इसके अलावा प्रदेश के कांगड़ा, कुल्लू और मंडी जिले में भी 2-2 लोगों का कोरोना के चलते निधन हुआ है। वहीं, प्रदेश के किन्नौर जिले में भी आज के दिन कोरोना के चलते एक मौत दर्ज की गई है। प्रदेश में अबतक इस गंभीर महामारी के चलते कुल 349 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

किस जिले से कितने मामले आए सामने-कितने हुए ठीक, यहां जानें

हिमाचल प्रदेश में आज के दिन सर्वाधिक 105 मामले प्रदेश की राजधानी शिमला से रिपोर्ट किए गए हैं। इसके अलावा, बिलासपुर से 21, चंबा से 18, हमीरपुर से 20, कांगड़ा से 48, किन्नौर से 46, कुल्लू से 33, लाहुल-स्पीति से 19, मंडी से 76, सिरमौर से 25, सोलन से 17 और ऊना जिले से 5 नए मामले रिपोर्ट किए गए हैं। वहीं, आज के दिन रिकवर होने वाले मारेजों की बात करें तो सर्वाधिक मरीजों की रिकवरी कि अपडेट भी राजधानी शिमला से सामने आई है। जहां पर इलाज के बाद आज के दिन कुल 21 मरीज रिकवर होने में सफल हुए हैं। इसके अलावा बिलासपुर से 16, चंबा से 6, कांगड़ा से 12, किन्नौर से 16, कुल्लू से 14, लाहुल-स्पीति से 9, सोलन से 9 और ऊना जिले से 7 मरीजों की रिकवरी संभव हो सकी है।

किसी को नहीं बख्श रहा कोरोना; स्कूल टीचर भी हुए पॉज़िटिव

प्रधान सचिव सीएम जेसी शर्मा के कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। मंडी जिले में मकरीड़ी और चौंतड़ा स्कूल के दो शिक्षक पॉजिटिव आए हैं। स्कूलों को सैनिटाइज कर दिया गया है। स्कूल के सारे स्टाफ का कोविड टेस्ट होगा। प्रदेश सचिवालय सेवाएं कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजीव शर्मा भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। संजीव ने कोरोना टेस्ट कराया था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 17 दिन के लिए होम क्वारंटीन हो गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है