सैंज घाटी में तूफान-भूस्खलन का कहर, वन विभाग के विश्रामगृह पर गिरा पेड़

भूस्खलन से गांव में कई जगह धंसे रास्ते

सैंज घाटी में तूफान-भूस्खलन का कहर, वन विभाग के विश्रामगृह पर गिरा पेड़

- Advertisement -

कुल्लू। बंजार उपमंडल सैंज घाटी के शांघड़ पंचायत में तूफान (Storm) ने तबाही मचाई है। घाटी में दो दिन से भारी बारिश (Heavy rain) ने पंचायत के दर्जनों गांवों की परेशानी बढ़ा दी है। ग्रामीणों को भारी बारिश के चलते हो रहे भूस्खलन (Landslide) से नुकसान हुआ है, वहीं गांवों में बने रास्ते जगह-जगह धंस गए। पेयजल तथा बिजली की लाइनें भी अनेकों स्थानों पर तहस-नहस हो गई हैं। शांघड़ के ढगाहरा गांव में बीती शाम वन विभाग के विश्रामगृह पर पेड़ गिरने से काफी नुकसान हुआ है।

 

यह भी पढ़ें  :  सोलंग पर भूस्खलन का खतरा : एक मकान ध्वस्त, एक करवाया खाली

 

 

ग्रेट हिमालयन नेशनल पार्क द्वारा बनाए विश्राम गृह (Rest house) के साथ बने रसोईघर पर भूस्खलन के चलते देवदार का पेड़ गिर गया। इससे रसोईघर क्षतिग्रस्त हो गया है। पेड़ के अचानक गिरने से ग्रामीण सहमे हुए हैं, हालांकि इसमें किसी तरह का जानी नुकसान नहीं हुआ, लेकिन विभाग को लाखों की चपत लगी है। उधर, ग्रेट हिमालयन नैशनल पार्क के रेंज ऑफिसर तेज सिंह ने बताया कि रेस्ट हाउस के रसोईघर के ऊपर देवदार के पेड़ गिरने की सूचना ड्यूटी में तैनात कर्मचारी ने दी है। मौके के लिए डिप्टी रेंजर को टीम सहित भेज दिया गया है। उन्होंने कहा घटना में कोई जानी का नुकसान नहीं हुआ है, लेकिन रेस्ट हाउस की छत और दीवार श्रतिग्रस्त हुई है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है