Covid-19 Update

38,435
मामले (हिमाचल)
29,686
मरीज ठीक हुए
604
मौत
9,351,224
मामले (भारत)
61,988,059
मामले (दुनिया)

मनाली में Winter Carnival शुरूः सीएम जयराम ने कार्निवाल परेड को हरी झंडी दिखाई

मनाली में Winter Carnival शुरूः सीएम जयराम ने कार्निवाल परेड को हरी झंडी दिखाई

- Advertisement -

मनाली। सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur)ने मनाली में विंटर कार्निवाल( Winter Carnival in Manali)का शुभारंभ किया। विंटर कार्निवाल पांच दिन तक चलेगा सीएम ने कार्निवाल परेड ( Carnival parade) को हरी झंडी दिखाई। इस परेड में 25 झांकियां शामिल है। विंटर कार्निवाल परेड के दौरान 132 महिला मंडल की सदस्यों की ओर से बेटी बचाओ , बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता का संदेश देते हुए रैली निकाली।

इस दौरान देश के कोने कोने से आए हुए सांस्कृतिक दलों ने झांकी में अपने अपने क्षेत्र की संस्कृति और परंपरा पर आधारित झांकियां प्रस्तुत की। इस झांकी में हिमाचल प्रदेश के कुल्लू मनाली के साथ-साथ प्रदेश के अन्य भागों के सांस्कृतिक दलों के अलावा पंजाब, हरियाणा, गुजरात जैसे राज्यों के सांस्कृतिक दलों ने भी झांकी में भाग लिया जिसके माध्यम से उन्होंने अपने अपने क्षेत्र और राज्यों की सांस्कृतिक झलक पेश की। गौरतलब है कि पर्यटन नगरी मनाली में विंटर सीजन में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए यह उत्सव मनाया जाता है 6  जनवरी तक चलने वाले इस उत्सव में शरद सुंदरी प्रतियोगिता भी विशेष आकर्षण का केंद्र रहती है जबकि मनु रंगशाला में इस दौरान रात्रि कार्यक्रम पेश किए जाएंगे जिसमें स्थानीय कलाकारों के साथ-साथ देश-विदेश से आए हुए कलाकार भी अपनी प्रस्तुति देंगे।

सीएम जयराम मनाली स्थित मां हिडिम्बा के मंदिर भी पहुंचे और वहां पर माथा टेक कर उनका आशीर्वाद लिया। इससे पहले गुरुवार सुबह सीएम जयराम मनाली स्थित सासे हेलीपैड पर पहुंचे। इसके बाद उन्होंने सांसद रामस्वरूप, आईपीएच मंत्री महेद्र सिंह, वन मंत्री गोविंद ठाकुर के साथ परिधि गृह मनाली में पौधरोपण किया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है