Covid-19 Update

41,229
मामले (हिमाचल)
32,309
मरीज ठीक हुए
656
मौत
9,499,710
मामले (भारत)
64,194,692
मामले (दुनिया)

PM मोदी के हिमाचल दौरे की बड़ी अपडेट: रात को लाहुल-स्पीति में नहीं ठहरेंगे; उसी दिन होगी वापसी

PM मोदी के हिमाचल दौरे की बड़ी अपडेट: रात को लाहुल-स्पीति में नहीं ठहरेंगे; उसी दिन होगी वापसी

- Advertisement -

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आगामी 3 अक्टूबर को अटल रोहतांग टनल का उदघाटन करने हिमाचल आने वाले हैं। पीएम मोदी के स्वागत को लेकर हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में तैयारियां ज़ोरों-शोरों पर हैं। इस सब के बीच पीएम के दौरे से संबंधित एक बड़ी अपडेट सामने आई है। दरअसल, कुछ दिनों पहले सामने आई मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात का दावा किया गया था कि पीएम मोदी अपने हिमाचल दौरे के दौरान एक रात के लिए लाहुल-स्पीति में ठहरेंगे लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो गई है कि पीएम नरेंद्र मोदी का ऐसा कोई भी प्लान नहीं है।

यह भी पढ़ें: सभी के लिए पूरी तरह खुल गया #Himachal लेकिन इस इलाके में पर्यटकों को अभी भी नहीं मिलेगी एंट्री; जानें

पीएमओ द्वारा पीएम मोदी के हिमाचल दौरे का जो कार्यक्रम अप्रूव किया गया है, उसके तहत वो 3 अक्टूबर को ही वापस दिल्ली लौट जाएंगे। हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर के प्रधान सचिव जेसी शर्मा द्वारा भी इस बात की पुष्टि कर दी गई है। बता दें कि सीएम जयराम ठाकुर पीएम के दौरे से संबंधी तैयारियों का जायजा लेने के लिए प्रस्तावित कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे थे, जिसके बाद से ही इस बात का अनुमान लगाया जा रहा था कि पीएम मोदी लाहुल-स्पीति में एक रात के लिए विश्राम कर सकते हैं। जिसे लेकर काफी ज़ोरों-शोरों से तैयारियां की जा रही थीं।

यहां जानें पीएम मोदी के हिमाचल दौरे का शेड्यूल

सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग का लोकार्पण करने आ रहे पीएम नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर कोमनाली के सासे हेलीपैड पर उतरेंगे, जहां से टनल के साउथ पोर्टल में लोकार्पण करेंगे। इसके बाद साउथ पोर्टल में लोकार्पण के बाद पीएम विशेष वाहन से अटल टनल का निरीक्षण करते हुए नॉर्थ पोर्टल जाएंगे। जहां पर प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगे। इसके बाद पीएम लाहुल घाटी में एक जनसभा में शामिल होंगे। इसके बाद पीएम का वापस दिल्ली लौट जाने का कार्यक्रम तय हुआ है। बतौर रिपोर्ट्स, पीएम मोदी को लाहुल का पारंपरिक व्यंजन परोसा जाएगा। मोदी को पारंपरिक लाहौली परिधान के साथ थंका पेंटिंग भी भेंट की जाएगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है