Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

#Himachal के डॉक्टर की कोरोना ने ली जान, Medical College Nerchowk में थे तैनात

जिलाभर से रविवार सुबह कोरोना संक्रमण के 29 मामले सामने आए

#Himachal के डॉक्टर की कोरोना ने ली जान, Medical College Nerchowk में थे तैनात

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों (Corona infected) का आंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इस बीमारी से जान गंवाने वालों की संख्या में भी तेजी से इजाफा हुआ है। अभी तक प्रदेश में कोरोना से 113 लोगों की मौत हो चुकी है । रविवार सुबह अभी तक तीन लोगों की मौत( Death) हो चुकी है। इनमें एक मेडिकल कॉलेज नेरचौक( Medical College Nerchowk) के चिकित्सक भी है। लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज एवं कोविड अस्पताल नेरचौक में रविवार सुबह कम्युनिटी मेडिसिन डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ प्रदीप बंसल का कोरोना की चपेट में आने के बाद चंडीगढ़ में देहांत हो गया है। डॉ प्रदीप बंसल हिमाचल प्रदेश के पहले कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर हैं जिनकी कोरोना महामारी कारण मौत हो गई। 2 सप्ताह पहके नेरचौक में ही कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। इसके बाद इन्हें आईजीएमसी शिमला ( IGMC) रेफर किया गया था। वहां 5 दिन वेंटिलेटर पर रहे और वहां से भी 2 दिन पहले ही इन्हें चंडीगढ़ के आईवीवाई अस्पताल ( IVY Hospital) में शिफ्ट किया गया था, लेकिन इस दौरान रविवार सुबह सुबह करीब 6 बजे उनकी मौत हो गई।

ये भी पढे़ – #Corona_Update: हिमाचल में आज 286 नए मामले, पांच लोगों ने गंवाई जान

 

बता दें कि डॉ प्रदीप बंसल की बेटी सीएम जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी के बगस्याड़ में बतौर मेडिकल अफसर तैनात है और बाड़ा पी एच सी में ड्यूटी के दौरान 10 दिन पहले कोरोना संक्रमित पाई गई थी और इसके बाद पिता व बेटी दोनों को नेरचौक मेडिकल कॉलेज के आवासीय परिसर में होम आइसोलेशन में रखा गया था। एसएमएस मेडिकल कॉलेज नेरचौक के डॉ जीवानंद चौहान डॉ प्रदीप बंसल की मौत होने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि यह एक बहुत ही होनहार डॉक्टर से और इनकी कमी स्वास्थ्य विभाग को हमेशा खलेगी। डॉक्टर प्रदीप मोहाली के रहने वाले थे और मेडिकल कालेज में एचओडी के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे थे। डॉक्टर की मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों सहित अन्य डॉक्टरों ने शोक प्रकट किया है। इसके अलावा मंडी जिला की टिल्‍ली निवासी 60 वर्षीय महिला की नेरचौक मेडिकल कॉलेज में मौत हो गई। महिला की मौत आधी रात को हुई है। मंडी में अभी तक 15 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। इसके अलावा जिला मंडी में रविवार सुबह कोरोना संक्रमण के 29 मामले सामने आए हैं। इसमें जोगेंद्रनगर के स्‍वयं सहायता समूहों की सीईओ सहित एसबीआइ सलापड का कर्मी पॉजिटिव पाया गया है।

 

इसके अलावा मंडी शहर के टारना, पुरानी मंडी, जेल रोड से नौ मामले आए हैं। वही कोटली से दो, सरकाघाट से दो, मंडप से एक, किसान भवन एक, बलद्वाडा से एक, चच्योट से दो मामले हैं। जोगेंद्रनगर नगर परिषद के स्वयं सहायता समूह की सीईओ के पॉजिटिव आने के बाद नगर परिषद के कर्मचारी और स्टाफ आइसोलेट हो गए हैं। प्रशासन इन सभी लोगों के प्राथमिक संपर्कों की तलाश कर रहा है। मंडी जिला कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों में प्रदेशभर में दूसरे स्‍थान पर है।प्रदेश की बात करें तो हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 हजार के करीब पहुंच गया है। प्रदेश में संक्रमितों की संख्‍या 11937 पहुंच गई है। प्रदेश में सक्रिय मामले 4333 हैं, जबकि 7457 स्‍वस्‍थ हुए हैं। जिला मंडी में सुबह ही 29 नए मामले सामने आए हैं। मंडी जिला में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, सक्रिय मामलों में मंडी दूसरे स्‍थान पर पहुंच गया है। सोलन जिला में सबसे ज्‍यादा 939, मंडी में 799 और कांगड़ा जिला में 671 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 113 लोग जान गंवा चुके हैं।

 

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है