Covid-19 Update

38,995
मामले (हिमाचल)
29,753
मरीज ठीक हुए
613
मौत
9,390,791
मामले (भारत)
62,314,406
मामले (दुनिया)

खादी प्रदर्शनी के विरोध में कल आधा दिन बंद रहेगा Mandi बाजार

खादी प्रदर्शनी के विरोध में कल आधा दिन बंद रहेगा Mandi बाजार

- Advertisement -

मंडी। छोटी काशी के नाम से मशहूर मंडी की इंदिरा मार्केट (Indira Market) की छत पर सजी खादी प्रदर्शनी में बिक रहे बाहरी उत्पादों के विरोध में मंडी बाजार के व्यापारी उतर गए हैं। विरोधस्वरूप व्यापारी शनिवार यानि कल मंडी बाजार को आधे दिन के लिए बंद रखेंगे। शुक्रवार सुबह एडीएम मंडी श्रवण मांटा (ADM Mandi Shravan Manta) के साथ इसी मसले को लेकर व्यापारियों की बैठक हुई, जिसमें इस मुद्दे को लेकर कोई हल नहीं निकल पाया। जिस पर मंडी व्यापार मंडल ने खादी प्रदर्शनी के विरोध में आधे दिन मंडी बाजार बंद रखने का ऐलान कर दिया। बैठक के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए मंडी व्यापार मंडल के प्रधान राजेश महेंद्रू ने बताया कि व्यापार मंडल किसी भी तरीके से सरकार के विरोध में नहीं है, लेकिन इंदिरा मार्केट (Indira Market) के छत पर सजी खादी प्रदर्शनी के नाम पर मशीन से बने सामान को बेचा जा रहा है।

यह भी पढ़ें :- जल्द शुरू होगी APMC की नई बनीं दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया

ऐसे में व्यापारियों को सीधे तौर पर नुकसान झेलना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रदर्शनियों को शहर के बीचोंबीच लगाने के बजाए बाहर लगाना चाहिए, ताकि व्यापारियों को घाटा न हो सके। उन्होंने कहा कि आने वाले समय पर मंडी में शिवरात्रि मेला व सरस मेला भी होने वाला है। ऐसे में व्यापारी वर्ग घाटा ही सहता रहेगा। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी में हैंड मेड के बजाए मशीनी सामान को तवज्जो दी गई है। प्रदर्शनी में यदि केवल हैंड मेड (Hand made)  सामान ही बेचा जाता है, तो व्यापारी इसका विरोध नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मंडी बाजार बंद रखने के साथ शनिवार सुबह व्यापारी रोष रैली भी निकालेंगे और खादी प्रदर्शनी में बाहरी उत्पादों को बेचने का विरोध जताएंगे। यदि व्यापारियों के सांकेतिक प्रदर्शन के बावजूद प्रशासन कोई ठोस कदम नहीं उठाता है तो व्यापारी आगामी रणनीति बनाएंगे।
बता दें कि खादी और ग्रामोद्योग के सौजन्य से हिमाचल खादी और ग्रामोद्योग फैडरेशन द्वारा 9 से 22 जनवरी तक इंदिरा मार्केट (Indira Market) मंडी में राज्य स्तरीय खादी और ग्रामोद्योग प्रदर्शनी (खादी बाजार) का आयोजन किया जा रहा है। प्रदर्शनी में 75 दुकानें लगाई गई हैं, जिसका विरोध करते हुए बीते रोज इंदिरा मार्केट के व्यापारियों ने दो घंटे के लिए दुकानें बंद रखी थी। अब विरोध की चिंगारी भड़क गई है और विरोधस्वरूप शनिवार को आधे दिन के लिए मंडी बाजार बंद रखने का ऐलान किया गया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है