Covid-19 Update

3874
मामले (हिमाचल)
2555
मरीज ठीक हुए
17
मौत
2,506,247
मामले (भारत)
21,179,055
मामले (दुनिया)

टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए बेजुबान पर अत्याचार, कुत्ते को उठाकर झाड़ियों में फेंका

राईट फाउंडेशन ने एसपी मंडी को भेजी शिकायत

टिकटॉक वीडियो बनाने के लिए बेजुबान पर अत्याचार, कुत्ते को उठाकर झाड़ियों में फेंका

×

- Advertisement -

वी कुमार/मंडी। सिरमौर के बाद मंडी जिला में पशु अत्याचार का मामला सामने आया है। टिकटॉक वीडियो (Tiktok video) बनाने के लिए तीन युवाओं ने एक कुत्ते को कई फीट हवा में उछालकर झाड़ियों में फेंक दिया। सोशल मीडिया पर युवाओं की इस हरकत का वीडियो वायरल हो गया है। वहीं, राईट फाउंडेशन ने एसपी मंडी को शिकायत देकर कार्रवाई की मांग उठाई है। बताया जा रहा है कि यह वीडियो मंडी जिला के द्रंग विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाली कटिंडी पंचायत का है। हालांकि इसकी अभी पुष्टि नहीं हो पाई है। वीडियो में तीन युवा नजर आ रहे हैं।


यह भी पढ़ें:- शिमला में भूकंप के झटके, घरों से बाहर भागे लोग

वीडियो शुरू होते ही एक गाना बजता है। एक युवा सड़क पर लेटे कुत्ते को पकड़कर कई फीट हवा में उछाकर साथ वाली झाड़ियों में फेंक देता है। कुत्ता सड़क से नीचे झाड़ियों में मुंह के बल गिरता है और उसके बाद वीडियो में दो और युवा आते हैं और तीनों नाचते लग जाते हैं। यह तीनों नाचते हुए ऐसे जश्न मना रहे हैं जैसे इन्होंने कोई बड़ा तीर मारा हो। 15 सेकेंड का यह वीडियो जब राईट फाउंडेशन के पास पहुंचा तो उन्होंने इसकी ऑनलाइन कंप्लेंट (Online compliant) एसपी मंडी को सौंपी। राईट फाउंडेशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने एसपी मंडी से तीनों युवाओं के खिलाफ पशु अत्याचार अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की मांग उठाई है ताकि जानवरों के साथ हो रहे अत्याचार पर कार्रवाई की जा सके।

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए बताया कि इस संदर्भ में एसएचओ पधर को एफआईआर दर्ज करके आगामी कार्रवाई करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने बताया कि जांच में जो बातें सामने आएंगी उसी आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बता दें कि कुत्ते के साथ इस प्रकार के अत्याचार का एक मामला सिरमौर जिला में भी सामने आया था। यहां भी वायरल वीडियो (viral video) के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की थी। इसी के तहत अब मंडी जिला पुलिस भी इस मामले में कार्रवाई करने जा रही है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News















loading...


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है