Covid-19 Update

35,729
मामले (हिमाचल)
27,981
मरीज ठीक हुए
562
मौत
9,221,998
मामले (भारत)
60,102,811
मामले (दुनिया)

उड़ान-दो योजनाः केंद्र से Himachal के लिए मांगे 100 Crore, ताकि Helicopter में उड़ सके आम आदमी

उड़ान-दो योजनाः केंद्र से Himachal के लिए मांगे 100 Crore, ताकि Helicopter में उड़ सके आम आदमी

- Advertisement -

हमीरपुर। उड़ान-दो योजना के तहत हिमाचल के लिए केंद्र सौ करोड़ रुपये का प्रावधान करे। केंद्र सरकार से यह मांग हमीरपुर के सांसद अनुराग ठाकुर ने की है। अनुराग ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि उड़ान दो योजना के तहत सौ करोड़ रुपये का प्रावधान हिमाचल के लिए किया जाए, ताकि हेलीकॉप्टर में सफर करने वाले लोगों को किराए में राहत प्रदान करने के लिए सब्सीडी दी जा सके। उन्होंने कहा कि इससे यातायात सुगम और तेज होगा।

लोगों को सरकार से जुड़ने का मौका मिलेगा। साथ ही पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। वहीं, अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल सी प्लेन की संभावनाएं तलाशे जाने को लेकर भी केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बात हुई है। पौंग डैम और भाखड़ा डैम जैसी और भी बड़ी वाटर बोडिज अगर हैं तो केंद्र सी प्लेन की सुविधा प्रदेश को देने के लिए तैयार है।

पत्रकारों के प्रश्नों के उत्तर देते हुए सांसद ने कहा कि हम चुनाव को देख कर काम नहीं करते, जिन उम्मीदों के साथ जनता ने हमें चुन कर भेजा है, उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना, उसके लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

हिमाचल प्रदेश का एक राजनीतिक दल हाल ही में एक करारी हार के बाद, जिनके पास अपना विपक्ष का नेता ना हिमाचल में ना दिल्ली की सरकार में है, उनको पीड़ा ज्यादा है, उनका दर्द समझा जा सकता है कि उनकी विपक्ष का नेता बनाने लायक भी सीटें नहीं आई। इसलिए उन्होंने तीस दिन के सीएम से हिसाब मांगना शुरू कर दिया। हिसाब किसी राजनितिक दल को नहीं जनता को देना है। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है