Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,606,810
मामले (भारत)
65,907,507
मामले (दुनिया)

स्कूल वैन हादसाः चालक की उम्र 17 साल, मजिस्ट्रेट जांच में खुलासा

स्कूल वैन हादसाः चालक की उम्र 17 साल, मजिस्ट्रेट जांच में खुलासा

- Advertisement -

मंडी। उपमंडल धर्मपुर की डरवाड पंचायत के गरली गांव में हुए हादसे में स्कूल वैन चालक सुमित कुमार नाबालिग निकला है। इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच कर रहे धर्मपुर एसडीएम की जांच में यह खुलासा हुआ है। पंचायत से लिए गए रिकॉर्ड के अनुसार चालक सुमित की आयु 17 वर्ष की बताई गई है।
वहीं इस हादसे के बाद धर्मपुर एसडीएम ने मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने गुरुवार शाम को ही स्कूल का रिकॉर्ड कब्जे में ले लिया था। जांच में अब यह बात भी सामने आ गई है कि स्कूल वैन में लंबे समय से ओवरलोडिंग की जा रही थी और कई दिनों से सुमित ही वैन चला रहा था। हादसे के दिन भी वैन में 12 बच्चे बिठाए गए थे। वहीं स्कूल वैन का पंजीकरण स्कूल मालिक के नाम पर है, लेकिन वैन को न तो पीला रंग किया गया था और न ही सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार अन्य सुरक्षात्मक उपाये किए गए थे।

स्कूल प्रबंधन भी कार्रवाई के दायरे में

इस वैन के सहारे ही स्कूल के कई बच्चों को लाया व छोड़ा जाता था। स्कूल के पास कोई अन्य दूसरा वाहन भी नहीं है, जिसके बाद अब स्कूल प्रबंधन भी इस मामले में प्रशासन की कार्रवाई के दायरे में आ गया है। वैन को नियमों के विपरित स्कूली बच्चों के लिए प्रयोग में लाना और नाबालिग युवक से वैन चलाने के आरोप में स्कूल प्रबंधन फंस गया है। वहीं, पुलिस पहले ही स्कूल प्रबंधन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर चुकी है। वहीं, एसडीएम धर्मपुर ने शुक्रवार को भी स्कूल प्रबंधन को गाड़ी के कागजात व ड्राइवर के लाइसेंस के साथ बुलाया था। लेकिन, स्कूल की तरफ सिर्फ कुछ अध्यापक ही एसडीएम के समक्ष उपस्थित हुए।

एसडीएम ने स्कूल और स्पॉट पर जाकर की जांच

एसडीएम धर्मपुर एचएस राणा ने आज करीब 3 बजे के आसपास स्कूल और स्पॉट पर जाकर भी जांच की। इसके साथ ही एसडीएम एचएस राणा और डीएसपी सरकाघाट ने दुर्घटना में मारी गई बच्ची गौरी के परिवार वालों से मिलकर सांत्वना भी दी। वहीं एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि मामले की जांच जा रही है। उधर, इस हादसे में घायल 8 बच्चों का ईलाज मंडी, दो का हमीरपुर और एक बच्ची का आईजीएमसी शिमला में जारी है। जबकि मृतक छात्रा का अंतिम संस्कार शुक्रवार को उसके गांव में कर दिया गया। वहीं उपायुक्त मंडी ऋगवेद ठाकुर ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। सभी निजी स्कूलों को नियमों को पूरा करने की कड़ी हिदायत दी गई है।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है