एचपीयू में खूनी झड़प : रोका वीसी का वाहन, आठ एसएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

वीसी ने दिया तीन दिन में कार्रवाई का आश्वासन

एचपीयू में खूनी झड़प : रोका वीसी का वाहन, आठ एसएफआई कार्यकर्ता गिरफ्तार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (HPU) में हुई झड़प से गुस्साए एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार सुबह विश्वविद्यालय के गेट पर वीसी सिकंदर कुमार (VC Sikandar Kumar) के वाहन को रोक दिया। पुलिस के प्रयासों के बाद भी कार्यकर्ता वाहन के आगे से नहीं हटे, लिहाजा वीसी को वाहन से उतरकर छात्रों की बीच आना पड़ा। वे मारपीट के आरोपी छात्रों के खिलाफ कार्रवाई (Action) करने की मांग कर रहे थे।खूनी झड़प के बाद दूसरे दिन भी विश्वविद्यालय में माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है।परिसर में सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस बीच पता चला है कि पुलिस ने देर रात आठ एसएफआइ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर,सोमवार सुबह भी पुलिस ने दबिश दी।



यह भी पढ़ें :- HPU में सुबह-सवेरे भिड़े छात्र संगठन , लहूलुहान छात्र आईजीएमसी पहुंचे

 

उधर खूनी झड़प के बाद दूसरे दिन भी विश्वविद्यालय में माहौल काफी तनावपूर्ण बना हुआ है। परिसर में सुरक्षा के लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। एबीवीपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे है। वहीं  एसएफआई ने भी विश्वविद्यालय के गेट के पास प्रदर्शन किया और बीते कल हुई झड़प के लिए एबीवीपी को दोषी ठहराया।विश्व विद्यालय हॉस्टल में सोमवार सुबह भी छात्र गुटों ने काफी तोड़फोड़ की, जिससे आम छात्रों में भय का माहौल है।

रविवार सुबह पोटर हिल ग्राउंड में एबीवीपी और एसएफआई (SFI) के कार्यकर्ताओं में खून झड़प हुई थी। इस झड़प में दोनों छात्र संगठनों (Student organizations) के करीब 17 कार्यकर्ताओं को चोटें आई थी। इनमें से कुछ छात्रों की हालत गंभीर है। इस प्रकरण की क्रॉस एफआईआर भी दर्ज करवाई गई थी, जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

हिमाचल अभी अभी की मोबाइल एप अपडेट करने के लिए यहां क्लिक करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है