Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

कांग्रेस सरकारों ने बिगाडे़ हालात, इसलिए लेना पड़ा 2711 करोड़ का कर्ज

कांग्रेस सरकारों ने बिगाडे़ हालात, इसलिए लेना पड़ा 2711 करोड़ का कर्ज

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। बीजेपी सरकार (BJP Govt) ने अपने वर्तमान के कार्यकाल में 2 हजार 711 करोड़ का कर्ज लिया है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने शनिवार को विधानसभा में विधायक रमेश चंद धवाला, राजेंद्र राणा और जगत सिंह नेगी के संयुक्त सवाल के लिए जवाब में यह जानकारी दी। ऋण के मुद्दे पर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) और नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agnihotri) के बीच तीखी-नोक झोंक भी हुई।

यह भी पढ़ें: प्रदेश को “कैम्पा” के तहत मिले 1660 करोड़

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने बताया कि कांग्रेस की सरकारों ने ऐसे हालात बना दिए, विकास कार्यों के लिए ऋण लेना आवश्यक हो गया है। उन्होंने कहा कि पूर्व की कांग्रेस शासित वीरभद्र सिंह सरकार ने साल 2013 से 2017 के अपने पांच साल के कार्यकाल में 18 हजार 784 करोड़ का ऋण लिया था, लेकिन बीजेपी (BJP) की सरकार ने अपने पौने दो साल के कार्यकाल में अब तक दो हजार 711 करोड़ ऋण ही लिया है, जोकि कांग्रेस शासन की तुलना में बहुत कम है।


पर्यटन विभाग होटल मामले में 3 दिन में आएगी रिपोर्ट

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai ram Thakur) ने कहा कि साल 2018 में राज्य सरकार ने 1754 करोड़ और साल 2019 में अब तक 957 करोड़ का ऋण लिया है। इस तरह यह आंकड़ा 2711 करोड़ का बनता है। जयराम ठाकुर ने यह भी कहा कि कांग्रेस शासन में लिए गए ऋण के ब्याज को उनकी सरकार वापस भी कर रही है।


इस पर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार भारी ऋण उठा रही है और इसे लेकर सीएम सदन में चालाकी से आंकड़े पेश कर रहे हैं। उन्होंने सीएम जयराम ठाकुर से आग्रह किया कि पर्यटन विकास निगम की संपत्तियों को बेचने के मामले की जांच रिपोर्ट आज ही सदन के पटल पर रखें। उन्होंने कहा कि सीएम जयराम ठाकुर ने तीन दिन में जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने का ऐलान किया था।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है