Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

वन रक्षक भर्तीः फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, वीडियोग्राफी होगी

16 मार्च से पांच अप्रैल तक होंगे फिजिकल टेस्ट

वन रक्षक भर्तीः फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा का शेड्यूल जारी, वीडियोग्राफी होगी

- Advertisement -

लेखराज धरटा/शिमला। प्रदेश में वन रक्षकों के 123 पदों को भरने के लिए फिजिकल टेस्ट सहित लिखित परीक्षा की वीडियोग्राफी होगी। पूर्व में हुई भर्ती प्रक्रिया पर उंगली उठ चुकी थी। इसे देखते हुए अब वन विभाग ने फिजिकल टेस्ट से लेकर लिखित परीक्षा की वीडियोग्राफी करने का निर्णय लिया है। प्रदेश के 8 सर्कलों पर ये भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। वन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक आवेदन भरने की तिथि समाप्त हो चुकी है, जो 15 फरवरी तय की गई थी।


यह भी पढ़ेंः सेना भर्ती की लिखित परीक्षा विवादों में, प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप 

प्रदेश में पहले 16 मार्च से पांच अप्रैल तक फिजिकल टेस्ट करवाए जाएंगे, जो मात्र क्वालिफाइंग है। उसके बाद लिखित परीक्षा 21 अप्रैल को होगी। इसके लिए वन विभाग ने सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा केंद्र तय किए हैं। जनजातीय जिलों के लिए अभी 27 फरवरी तक आवेदन करने का मौका है। हालांकि भर्ती प्रक्रिया काफी लंबी चलने वाली है। भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। उसके बाद वन विभाग उम्मीदवारों का फिजिकल टेस्ट लेगा। यह सिर्फ क्वालिफाइंग है। फिजिकल टेस्ट पास करने वाले उम्मीदवारों को लिखित परीक्षा के दौर से गुजरना पड़ेगा। यह टेस्ट बागवानी एवं वाणिकी विश्वविद्यालय लेगा।

यह भी पढ़ेंः Jobs: इंडियन ऑयल में निकली 466 पदों के लिए वैकेंसी, डिप्लोमा होल्डर्स करें एप्लाई

फॉरेस्ट गार्ड की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 85 नंबर के होंगे और मैरिट में आने वाले उम्मीदवारों की ही नियुक्ति होगी। फॉरेस्ट गार्ड भर्ती प्रक्रिया के पहले चरण में होने वाले फिजिकल टेस्ट के दौरान वीडियोग्राफी होगी। पूर्व में हुई भर्ती प्रक्रिया पर कई बार उंगली उठ चुकी है। इसे देखते हुए वन विभाग ने इस बार होने वाली भर्ती प्रक्रिया के दौरान पूरी तरह से पारदर्शी लाने की कवायद शुरू कर दी है। ऐसे में 8 सर्कलों पर फिजिकल टेस्ट के दौरान वीडियोग्राफी होगी।

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है