Covid-19 Update

36,659
मामले (हिमाचल)
28,754
मरीज ठीक हुए
579
मौत
9,266,697
मामले (भारत)
60,719,949
मामले (दुनिया)

Himachal Covid-19 Update: आज कुल 9 नए मामले आए सामने, 5 मरीज इलाज के बाद हुए ठीक

Himachal Covid-19 Update: आज कुल 9 नए मामले आए सामने, 5 मरीज इलाज के बाद हुए ठीक

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच बुधवार का दिन बीते दिनों के हिसाब से राहत भरा रहा। आज प्रदेश भर से कुल 9 नए कोरोना संक्रमित मामलों की पुष्टि हुई। वहीं 5 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गए हैं। हालांकि इस सब के बीच आज के दिन प्रदेश में कोरोना संक्रामण के चलते छठीं मौत (Death) दर्ज की गई। बिलासपुर के सुजानपुर की रहने वाली कोरोना पीड़ित महिला ने आज आईजीएमसी शिमला में अपना दम तोड़ दिया।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में Corona संक्रमित छठीं मौत, Sujanpur की महिला ने शिमला में तोड़ा दम

सूबे के कांगड़ा (Kangra) और ऊना जिले से आज सर्वाधिक तीन-तीन मामले दर्ज किए गए हैं। वहीं 2 मामले सिरमौर (Sirmaur) जिले और 1 मामला सोलन (Solan) जिले से सामने आया है। वहीं ठीक होने वाले मरीजों में 2 मरीज चंबा जिले से, मंडी, कांगड़ा और कुल्लू जिले से एक-एक मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हुए। पूरे प्रदेश की बात करें तो अबतक सूबे में अबतक कोरोना वायरस संक्रामण के कुल 454 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 254 मरीजों को इलाज के बाद पूरी तरह ठीक कर घर भेजा जा चुका है। वहीं पूरे सूबे में इस महामारी के चलते अबतक कुल 6 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

कुल्लू का मरीज हुआ ठीक

कुल्लू जिला के लिए एक बार फिर राहत की खबर आई है जिला प्रशासन की तरफ से आज लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक भेजें 42 सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है जिसमें अन्य उपमंडल के निर्गुण के 65 वर्षीय बुजुर्ग की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। पिछले 31 मई को निरमंड के 65 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद आज उनकी दूसरी बार सैंपल की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। कुल्लू जिला में अब सिर्फ दो एक्टिव केस है।

प्रदेश भर से सामने आए आज के मामलों का ब्योरा

ऊना से 3 नए पॉजिटिव आए हैं। 30 वर्षीय पुरुष पाजिटिव आया है। व्यक्ति अंब उपमंडल के चूरूडू का रहने वाला है। तीन जून को दिल्ली से लौटा है। क्वारंटाइन सेंटर में था। 21 वर्षीय युवक भी पाजिटिव पाया गया है। हरोली उपमंडल के गांव बाथू का निवासी है। होम क्वारंटाइन में था। 1 जून को असम से लौटा है। 45 वर्षीय पुरुष भी संक्रमित पाया गया है। अंब के चुरुडू गांव का निवासी है। इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में था। 4 जून को दिल्ली से आया है। वहीं जिले से एक संक्रमित पुरूष की फॉलोअप रिपोर्ट दोबारा भी पॉजिटिव आई है।

यह भी पढ़ें: दूसरे दिन भी बंद रहा हिमाचल प्रदेश Police Headquarter, अब कल खुलेगा

 


कांगड़ा: जिला में कोविड-19 के तीन नए पॉजिटिव मामले आए हैं, तीनों ही कोविड पॉजिटिव नागरिक दिल्ली से वापिस आए हैं। इनमें से दोनों नागरिक बैजनाथ उपमंडल के बन्डियां खौपा व द्रुग से संबंधित है दोनों नागरिक इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन बैजनाथ में रखे गए थे तथा वहीं एक महिला देहरा तहसील की नौशेरा निवासी का सेंपल पॉजिटिव आया है। इन्हें कोविड केयर सेंटर बैजनाथ के लिए शिफ्ट कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें: Covid-19 से बचाव को लेकर उपभोक्ताओं को अधिक जागरूक करें Mobile Network Operator

सिरमौर: में मंगलवार को 123 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें 121 नेगेटिव और 2 पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव पाए गए मामलों में से एक 39 वर्षीय महिला है जो ओरिसन फार्मा कंपनी में कार्यरत है। नाहन के वार्ड 3 में रहने वाली महिला कालाअंब की ओरिसन फार्मा में अकॉउंट का काम संभालती है। यह वही फार्मा कंपनी है जिसमें बीते रोज 8 नए मामले सामने आए थे, जबकि दूसरा 44 वर्षीय सेना का जवान है जो दिल्ली (Delhi) से वापस आया था। फिलहाल, वह पांवटा साहिब में पेड क्वारंटाइन में रह रहा था। कोरोना संक्रमित जवान अंबोया की रहने वाला बताया जा रहा है।


सोलन: जिला के नालागढ़ में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। बिहार का यह व्यक्ति स्नातकोत्तर महाविद्यालय नालागढ़ के गर्ल्स हॉस्टल में संस्थागत क्वारंटाइन (Institutional quarantine) था। वहां से उसका सैंपल लेकर केंद्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली में जांच के लिए भेजा गया था, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है