Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

HP Covid-19: पीएम के दौरे से पहले कुल्लू पहुंचे 17 सरकारी कर्मी समेत कुल 48 पॉज़िटिव; 6 की मौत

पीएम कार्यक्रम में कोविड 19 प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी को कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य है

HP Covid-19: पीएम के दौरे से पहले कुल्लू पहुंचे 17 सरकारी कर्मी समेत कुल 48 पॉज़िटिव; 6 की मौत

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर आज प्रदेश भर में इस गंभीर महामारी के कारण कुल 6 लोगों की मौत दर्ज की गई। वहीं, प्रदेश भर में अबतक कोरोना संक्रमण के कुल 48 नए मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं। जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के दौरे को लेकर कुल्लू जिला में पहुंचे 17 सरकारी कर्मचारी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट में ऐसे लगाई दुल्हन को हल्दी, देखने वाले भी हंसकर हुए लोटपोट

कोरोना पॉज़िटिव पाए गए इन सरकारी कर्मियों में 3 पुलिस के जवान,1 सीआईडी का जवान 2 पर्यटन विभाग के कर्मचारी,11 सचिवालय से आए ड्राइवर शामिल हैं। पीएम कार्यक्रम में कोविड 19 प्रोटोकॉल के मुताबिक सभी को कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा पीएम ड्यूटी में तैनात कर्मचारियों का कोरोना टैस्ट करवाया जा रहा है। सीएमओ कुल्लू (CMO Kullu) डॉक्टर सुशील चंद्र शर्मा ने पुष्टि करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के दिशा व निर्देश पर प्रशासन से लिस्ट के हिसाब कोरोना सैम्पलों की जांच की जा रही है।

15 हजार के पार पहुंचे कुल मामले; बेहतर हुई रिकवरी

इस सब के बीच हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर कोरोना मरीजों की बेहतर रिकवरी दर्ज की गई है। कुल 218 मरीज जो प्रदेश के भीतर कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे आज के दिन रिकवर होने में सफल हुए हैं। जिसके बाद प्रदेश में रिकवर मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 11588 हो गया है। वहीं, प्रदेश भर में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 15014 मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं। वहीं, प्रदेश आज के दिन रिकवर हुए 218 मरीजों के बाद मौजूद एक्टिव मामलों की संख्या 3197 रह गई है।

आज कुल 6 लोगों ने गंवाई जान

प्रदेश में आज कोरोना संक्रमण के चलते 6 मौतें दर्ज की गई हैं। जिसमें से सर्वाधिक मौतें (Death) प्रदेश की राजधानी शिमला और कुल्लू जिले में दर्ज की गई है। जहां पर 2-2 लोगों की इस गंभीर महामारी के चलते मौत हुई है। इसके अलावा प्रदेश के कांगड़ा और चंबा जिले में भी एक-एक व्यक्ति ने अपनी जान गंवाई है। प्रदेश में अबतक कुल 187 लोगों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है।

जानें किस जिले से कितने नए केस आए सामने

आज के सामने आए मामलों में सर्वाधिक 19 मामले ऊना जिले से रिपोर्ट किए गए हैं। इसके अलावा कुल्लू जिले से अबतक 17 और कांगड़ा जिले से 2 नए मामले आज अबतक रिपोर्ट किए जा चुके हैं। वहीं, अगर रिकवरी की बात करें तो आज के दिन की सबसे बड़ी रिकवरी कांगड़ा जिले में दर्ज की गई है, जहां पहले कोरोना संक्रमित पाए गए कुल 99 मरीज आज के दिन कोविड-19 को मात देने में सफल हुए हैं। इसी तरह सिरमौर के 56, ऊना के 22, चंबा के 16, कुल्लू के 13, बिलासपुर के 11 और लाहुल-स्पीति जिले के 1 मरीज ने आज के दिन रिकवरी हासिल की है।

 an example image

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

loading...
Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है