Covid-19 Update

43,500
मामले (हिमाचल)
34,555
मरीज ठीक हुए
698
मौत
9,606,810
मामले (भारत)
65,907,507
मामले (दुनिया)

मानसून सत्र- हिमाचल पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े मामले में जयराम का बड़ा ऐलान

मानसून सत्र- हिमाचल पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े मामले में जयराम का बड़ा ऐलान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस भर्ती फर्जीवाड़े को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री (Leader of Opposition Mukesh Agrihotri) और जवाली के विधायक अर्जुन सिंह द्वारा लाए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर चर्चा का जवाब देते हुए सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि इस गिरोह में पकड़े गए ज्यादातर आरोपी हिमाचल के बाहरी राज्यों से हैं, जो ज्यादा चिंता का विषय है।


यह भी पढ़ें: 23 लाख की इलेक्ट्रिक कार में सफर करेंगे जयराम, एचआरटीसी ने दी गिफ्ट

इस तरह की परीक्षाएं जो पूर्व में हो चुकी हैं, उनमें भी इस तरह से ऐसे गिरोह का हाथ न हो इसकी भी जांच पुरानी सभी परीक्षाओं को लेकर करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि मामले में अभी तक 30 लोग गिरफ्तार (Arrest) कर लिए गए हैं और मुख्य आरोपी के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया है, जिसकी तलाश पड़ोसी राज्यों पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में कई जा रही हैं। सीएम ने कहा कि इस घटना में एक गाड़ी, 11 लाख से ज्यादा रकम, 7 हाईटेक जैकेट , 3 चिप लगे ताबीज, एक एअर फोन व एक डीवीआर जब्त की
गई ।

सरकार के लिए चिंता का विषय, तकनीक का इस तरह हो रहा दुरुपयोग

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि सरकार के लिए चिंता का विषय है, तकनीक का इस तरह से दुरुपयोग किया जा रहा है। इससे भी ज्यादा चिंताजनक विषय यह है कि पुलिस भर्ती में इस तरह का वाकया पेश आया है, उस स्थिति में मसला और गंभीर हो जाता है। जिस पुलिस के भरोसे हम जांच का विश्वास करते हैं, उसी की भर्ती में यह सब हुआ है। सरकार बेहद चिंतित भी है, लेकिन इसकी जांच निष्पक्ष तरीके से की जाए इसको हर हाल में सुनिचित किया जाएगा।
सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि कांगड़ा (Kangra) के परौर में जिस सत्संग हाल में भर्ती की जा रही थी, जिसमें 11 हजार से ज्यादा लोगों की परीक्षा होनी थी, वह भी अव्यवहारिक था।

इतनी बड़ी संख्या में इस तरह से लोगों को नहीं बुलाया जाना चाहिए था, लेकिन अब भविष्य में इस तरह की गलती नहीं की जाएगी। परीक्षा केंद्रों को ज्यादा प्रभावी और सुरक्षित बयाना जाएगा।  भविष्य में इस तरह की परीक्षाओं के लिए 735 परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे और पालमपुर में केले 13 केंद्र स्थापित किए जाएंगे।


यह भी पढ़ें: माननीयों पर मेहरबान सरकार, देश में कहीं भी यात्रा के लिए मिलेगी टैक्सी सुविधा

सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा की पुलिस महकमा भी इस घटना को लेकर पूरी पारदर्शिता बरत रहा है और भविष्य में इस तरह की घटना न घटे उसे लेकर ध्यान रखा जाएगा। अब होने वाली परीक्षाओं में सीसीटीवी और केंद्रों में जैमर की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि किसी भी मेधावी छात्रों के साथ इस तरह के लोग अन्याय न कर सकें।

सीएम ने कहा कि सरकार इस घटना को बेहद संजीदगी से ले रही है कि भविष्य में ऐसी घटना न घटे इसके लिए कई प्रावधान किया जा रहा है। हिमाचल प्रदेश में पुलिस भर्ती में धांधलियों और अनियमितताओं को लेकर नेता प्रति पक्ष मुकेश अग्निहोत्री और ज्वाली के विधायक अर्जुन सिंह के ध्यानाकर्ण प्रस्ताव के तहत मामला उठाया। मुकेश अग्निहोत्री ने पुलिस भर्ती में किस तरह से धांधली हुई है वो बेहद चिंताजनक है, सरकार धयान रखे कि भविष्य में इस तरह की घटना पेश न आए। सरकार का ध्यान आकर्षित किया और इसके लिए किए जा रहे प्रयासों की जानकारी मांगी। इसी सवाल में जवाली के विधायक अर्जुन सिंह ने कहा कि यह वाकया उनके विधान सभा क्षेत्र से जुड़ा हुआ है जहां से घटना पेश आई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है