Covid-19 Update

3497
मामले (हिमाचल)
2278
मरीज ठीक हुए
16
मौत
2,325,026
मामले (भारत)
20,378,854
मामले (दुनिया)

दुबई से हिमाचल को मिला सहयोग का आश्वासन, पर्यटन, रियल इस्टेट पर गंभीर चर्चा

हिमाचल निवेश की अधिक संभावनाओं वाली सूची दुबई चैम्बर को देगा

दुबई से हिमाचल को मिला सहयोग का आश्वासन, पर्यटन, रियल इस्टेट पर गंभीर चर्चा

- Advertisement -

दुबई। यूएई (UAE ने हिमाचल को चैम्बर इन्वेस्टर्ज मीट के आयोजन के लिए भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया है। वहीं, हिमाचल सरकार उन परियोजनाओं की सूची दुबई चैम्बर ऑफ कॉमर्स को उपलब्ध करवाएगी, जिनमें निवेश की अधिक संभावनाएं हैं। ये चर्चाएं आज हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर (Himachal CM Jai Ram Thakur) और उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह के नेतृत्व में दुबई में यूएई के पर्यावरण बदलाव एवं पर्यावरण मंत्री डॉ. थनी अल जियोदी (Minister of Climate Change and Environment of UAE Dr. Thani Al Zeyoudi) से भेंट के दौरान हुई। इस दौरान पर्यटन व रियल इस्टेट (Tourism and real estate) क्षेत्रों में सहयोग पर भी गंभीर चर्चा हुई। जयराम ने डॉ. जियोदी को हिमाचल प्रदेश में आयोजित की जा रही इन्वेस्टर्ज मीट (Global investors meet) में शामिल होने के लिए भी आमंत्रित किया।


यह भी पढ़ें: दुबई पहुंचते ही वर्किंग मोड में जयराम

 

 

प्रतिनिधिमंडल ने बाद में दुबई चैम्बर आफ कॉमर्स के अध्यक्ष माजिद सैफ अल घुरैर (Dubai Chamber of Commerce Majid Saif Al Ghurair) के साथ भी बैठक की। चैम्बर के उपाध्यक्ष हसन अल हाशमी ने सीएम जयराम का स्वागत किया और आश्वासन दिया कि चैम्बर इन्वेस्टर्ज मीट के आयोजन के लिए हिमाचल को भरपूर सहयोग देगा। बैठक में निर्णय लिया गया कि हिमाचल सरकार उन परियोजनाओं की सूची चैम्बर को उपलब्ध करवाएगी जिनमें निवेश की अधिक संभावनाएं हैं।

डॉ जियोदी ने हिमाचल सरकार को हर संभव सहयोग प्रदान करने का आश्वासन दिया तथा यूएई दौरे पर आए हिमाचल के प्रतिनिधिमंडल की कुछ महत्वपूर्ण बी2जी बैठकें भी आयोजित करने का भरोसा दिया। उन्होंने यूएई के व्यावसायिक समुदाय को हिमाचल में आयोजित होने वाली निवेशकों की बैठक में भाग लेने के लिए निमंत्रण भेजा भेजने का भी आश्वासन दिया। अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं सीएम के प्रधान सचिव डॉ श्रीकांत बाल्दी, अतिरिक्त मुख्य सचिव (उद्योग) मनोज कुमार, राम सुभग सिंह, निदेशक उद्योग हंस राज शर्मा, विशेष सचिव आबिद हुसैन सादिक, सीएम के प्रधान निजी सचिव विनय सिंह और सीआईआई हिमाचल प्रदेश के प्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है