Covid-19 Update

37,497
मामले (हिमाचल)
28,993
मरीज ठीक हुए
589
मौत
9,291,068
मामले (भारत)
61,032,383
मामले (दुनिया)

#Corona Breaking: हिमाचल में कुल आंकड़ा दस हजार पार, आज 8 मृत्यु दर्ज

कुल आंकड़ा 10059, अब तक 6336 ठीक, आज 143 नए मामले

#Corona Breaking: हिमाचल में कुल आंकड़ा दस हजार पार, आज 8 मृत्यु दर्ज

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) का आंकड़ा दस हजार पार हो गया है। आज अब तक 178 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, 165 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। प्रदेश में आज कोरोना मृत्यु के आंकड़े में आठ मौतों का इजाफा हुआ है। इसमें मंडी में तीन, ऊना (Una) जिला में दो, कांगड़ा, शिमला (Shimla), व सोलन में एक-एक मृत्यु दर्ज हुई है। कांगड़ा में हमीरपुर और ऊना निवासी व्यक्ति ने दम तोड़ा है। हिमाचल में कोरोना मृत्यु का आंकड़ा 88 पहुंच गया है। आज मंडी से 76, ऊना में 35, कांगड़ा से 30, सिरमौर से 12, शिमला से 8, कुल्लू से सात, चंबा से पांच, बिलासपुर से चार व हमीरपुर से एक मामला सामने आया है। हमीरपुर के 45, बिलासपुर व चंबा के 26-26, ऊना के 24, कुल्लू के 19, मंडी के 18, कांगड़ा के पांच व किन्नौर के दो कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं।

यह भी पढ़ें: #Corona_Update : कोरोना ने हिमाचल में दो और की ली जान, IGMC में थे भर्ती

प्रदेश में कुल आंकड़ा 10094 पहुंच गया है। अभी 3645 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 6336 लोग ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में आज अब तक 1543 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 383 ही नेगेटिव रहे हैं। आज के सैंपल से 45 पॉजिटिव मामले हैं। बाकी पॉजिटिव केस पेंडिंग सैंपल से हैं। पिछले कल के 553 सैंपल की रिपोर्ट भी अभी आनी बाकी है।

 

ऊना सदर थाना के एसएचओ सहित आज 35 मामले

ऊना में सोमवार को कोविड जांच के लिए भेजे गए 122 सैंपल में 35 पॉजिटिव, 86 नेगेटिव जबकि 01 सैंपल रिजेक्ट हुआ है। वहीं 20 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल्स भेजे गए थे, जिसमें से 05 पॉजिटिव और 15 सैंपल नेगेटिव है। ऊना सदर थाना के एसएचओ गौरव भारद्वाज ड्यूटी के दौरान संक्रमित के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुआ है। वहीं एक 46 वर्षीय पुलिस का जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वहीं संतोषगढ़ का रहने वाला एक 33 वर्षीय भी कोरोना को चपेट में आया है। हरोली उपमंडल के बाथड़ी के यूपी से लौटे 60 वर्षीय पुरुष और 35 वर्षीय महिला कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हरोली उपमंडल के ही कुंगड़त का 32 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। हरोली (Haroli) उपमंडल के पंजावर का 45 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव पाया गया है। हरोली उपमंडल के सिंगा में सात लोग पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसमें से एक परिवार के चार और एक ही परिवार के तीन सदस्य संक्रमित पाए गए है। ऊना उपमंडल को रक्कड़ कॉलोनी का 65 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऊना शहर के विकासनगर के रहने वाले पति, पत्नी कोरोना की चपेट में आए है। ऊना शहर के वार्ड 4 की एक महिला और उसका एक बेटा और एक बेटी कोरोना पॉजिटिव हुए है। ऊना (Una) शहर के वार्ड 5 का 30 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। ऊना उपमंडल के डंगोली का रहने वाला पीएनबी बैंक का गार्ड भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऊना उपमंडल के नारी का 42 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। ऊना मुख्यालय पर स्थित डीसी आवास से 39 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया। ऊना उपमंडल की मणिमहेश कॉलोनी से 52 वर्षीय एक महिला चिकित्सक संक्रमित पाई गई है। अंब उपमंडल के अप्पर अंदौरा की 39 वर्षीय महिला संक्रमित पाई गई। ऊना उपमंडल के उदयपुर चड़तगढ़ का 38 वर्षीय युवक संक्रमित हुआ है। ऊना उपमंडल के डंगोली से 60 वर्षीय व्यक्ति और 33 वर्षीय महिला संक्रमित पाए गए है। ग्रीन एस्टेट रक्कड़ कॉलोनी का 60 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। ऊना उपमंडल के कुरियाला के 43 और 46 वर्षीय दो भाई संक्रमित पाए गए है। डीपीआरओ (DPRO) कार्यालय में तैनात 27 और 57 वर्षीय कर्मी संक्रमित पाए गए हैं। हरोली उपमंडल के पुबोवाल का 31 वर्षीय युवक पॉजिटिव पाया गया है।

 

सिरमौर में आए मामले और ठीक हुए लोग

सिरमौर में मंगलवार को एक साथ कोरोना के 16 नए मामले मिले हैं। मेडिकल कॉलेज नाहन से मिली रिपोर्ट के मुताबिक कुल 244 सैंपल जिसमें 220 नए और 24 फॉलोअप सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 110 नए और पांच फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि 16 नए मामले पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा 94 नए और 19 फॉलोअप सैंपल की जांच अभी जारी है। 16 नए मामलों में नाहन के खजूरना से तीन, अस्पताल राउंड नाहन से दो और कालाअंब क्षेत्र से दो मामले पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा कमरऊ के माहू, शिलाई के खरेच, नाहन के ढाकवाली, नगर परिषद नाहन, कच्चा टैंक, नाहन के गांव गलोली, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी नाहन, रानी का बाग और नाहन क्षेत्र से एक-एक मामला पॉजिटिव मिला है। वहीं पांच लोग स्वस्थ्य भी हुए हैं। मामले की पुष्टि करते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. केके पराशर ने बताया कि मंगलवार को कोरोना के 16 मामले मिले हैं, जबकि पांच लोगों ने कोरोना को मात दी है। स्वस्थ होने वाले लोगों में 32 से 69 उम्र के चार पुरुष और 28 वर्ष की एक महिला शामिल हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है