Covid-19 Update

34,781
मामले (हिमाचल)
27,518
मरीज ठीक हुए
550
मौत
9,170,900
मामले (भारत)
59,245,882
मामले (दुनिया)

परमार बोले-महिला को एचआईवी पॉजिटिव बताने के मामले की होगी जांच

परमार बोले-महिला को एचआईवी पॉजिटिव बताने के मामले की होगी जांच

- Advertisement -

शिमला। रोहड़ू के एक निजी अस्पताल में टेस्ट में एचआईवी पॉजिटिव (HIV positive) बताने के बाद महिला की मौत मामले की जांच होगी। स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार (Health Minister Vipin Parmar) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मामला उनके ध्यान में आया है। वह मामले की जांच के आदेश विभाग को दे रहे हैं।


यह भी पढ़ें: अश्लील वीडियो मामलाः युवा नेता और महिला नेत्री सहित तीन गिरफ्तार

 

उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जाएगी और नियमानुसार अस्पताल व डॉक्टरों (Hospital & Doctors) पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने लोगों से अपील की कि वह पीएचसी, सीएचसी व सिविल अस्पताल में एचआईवी का टेस्ट करवाएं। सभी अस्पताल में एचआईवी टेस्ट की सुविधा उपलब्ध है। टेस्ट के बाद कुछ ही देर में रिपोर्ट भी मिल जाती है।

बता दें कि एक निजी अस्पताल ने टेस्ट करवाने आई महिला को एचआईवी पॉजिटिव बता दिया, जिससे वह इतनी परेशान हुई कि कोमा (Coma) में चली गई और आज सुबह उसकी आईजीएमसी में मौत हो गई। जबकि आईजीएमसी (IGMC) में उसके व उसके पति की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। महिला की मौत से परिजन गुस्से में हैं, वह चाहते हैं कि निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाए। महिला रोहड़ू क्षेत्र से बताया जा रहा है कि 22 वर्षीय महिला को बीती 21 तारीख को बच्चेदानी की ट्यूब फटने के बाद रोहड़ू क्षेत्र के एक निजी अस्पताल में लाया गया था।

महिला के टेस्ट (Test) करवाए गए तो रिपोर्ट एचआईवी पॉजिटिव बताई गई। उसके अगले दिन उसे ऑपरेशन के लिए केएनएच शिमला भेज दिया, जहां महिला का ऑपरेशन हुआ। वहीं पर एचआईवी पॉजिटिव (HIV positive) की बात उसे पता चल गई, उससे वह परेशान हो उठी और तबीयत बिगड़ गई। उसके बाद उसे आईजीएमसी रेफर कर दिया गया। वहां उसका व पति का टेस्ट करवाया गया तो दोनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई, लेकिन तब तक महिला कोमा में चली गई थी। उसी के चलते आज सुबह उसकी मौत हो गई।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है