Covid-19 Update

44,405
मामले (हिमाचल)
35,403
मरीज ठीक हुए
711
मौत
9,608,418
मामले (भारत)
66,501,425
मामले (दुनिया)

युवक जान पर पड़ी भारी बर्फबारी , पीजीआई चंडीगढ़ में तोड़ा दम

युवक जान पर पड़ी भारी बर्फबारी , पीजीआई चंडीगढ़ में तोड़ा दम

- Advertisement -

नाहन। लोहड़ी एवं गिरिपार के माघी पर्व पर हरिपुरधार क्षेत्र की खुशियां अचानक मातम में बदल गईं हैं। क्षेत्र में भारी बर्फबारी ( Snowfall)एक युवक की जान पर भारी पड़ गई। बीते शनिवार को हरिपुरधार से रेफर हार्ट अटैक के मरीज ( Heart attack patient) ने रविवार रात पीजीआई में दम तोड़( Died) दिया। मौत की सूचना मिलते ही मृतक की पैतृक पंचायत गांव गेहल डिमाइना में शोक की लहर दौड़ गई है। सवाल उठ रहे हैं कि युवक की जान बच सकती थी, यदि प्रशासन ने समय रहते सड़क से बर्फ हटाई होती। तकरीबन ढाई घंटे बाद गांव के युवकों ने 9 किलोमीटर का पैदल सफल तय तक पीडि़त हरिचंद नेगी (36) को चारपाई पर उठाकर हरिपुरधार पहुंचाया।

 

यह भी पढ़ें:औट के पास पहाड़ी से गिरे पत्थर, एक घंटा बंद रहा Chandigarh-Manali NH


पीएचसी से युवक को गंभीर हालत में आईजीएमसी शिमला( IGMC Shimla) रेफर किया गया, लेकिन परिजन युवक की बिगड़ती हालत के चलते सुल्तानपुर ले जाना पड़ा। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीजीआई रेफर कर दिया। जहां, रविवार की रात युवक ने दम तोड़ दिया। मृतक अपने पीछे पत्नी व दो बेटों समेत माता-पिता को छोड़ गया है। बता दें कि हरिपुरधार इलाके में कई सड़़कें अभी बर्फबारी से अटी पड़ीं हैं। जिस दिन युवक को चारपाई पर उठाकर हरिपुरधार लाया जा रहा था। विभाग को इसकी सूचना मिलते ही एक जेसीबी मशीन गेहल डिमाइना लिंक रोड़ को बहाल करने के लिए भेज दी। अभी मुख्य सड़क भी बहाल नहीं हो पाई है। जबकि, विभाग ने तत्काल लिंक रोड़ खोल दिया। व्यक्ति की मौत ने प्रशासन की लापरवाही पर सवाल उठा दिए हैं।

प्रदेश युकां महासचिव ओपी ठाकुर ने बताया कि विभाग व प्रशासन तब जागा जब घटना घट चुकी थी। यदि पहले तत्परता दिखाई होती तो युवक की जान बच सकती थी। पहले ही विभाग से लिंक रोड़ को बहाल करने की मांग की गई थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया। बर्फबारी से बंद सड़क के कारण युवक को समय पर इलाज न मिलने के कारण अपनी जान गंवानी पड़ी है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है