Covid-19 Update

3463
मामले (हिमाचल)
2209
मरीज ठीक हुए
15
मौत
2,257,572
मामले (भारत)
20,121,222
मामले (दुनिया)

चूड़धार से लापता दो ट्रैकर रेस्क्यू, कंडा जंगल में मिले

दोनों ट्रेकर्स का अस्पताल में उपचार कर भेजा घर

चूड़धार से लापता दो ट्रैकर रेस्क्यू, कंडा जंगल में मिले

- Advertisement -

नाहन। सिरमौर की सबसे ऊंची चोटी चूड़धार से लापता दो ट्रैकर्स को रेस्क्यू कर लिया गया है। दोनों को कंडा जंगल से रेस्क्यू (rescue) किया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस और स्थानीय लोग लापता युवकों की तलाश के लिए निकल पड़े। पुलिस ने कंडा नाला के समीप के जंगल में दोनों ट्रेकर्स को ट्रैक कर रेस्क्यू कर लिया। रेस्क्यू करने के बाद दोनों ट्रेकर्स का अस्पताल में उपचार कर घर भेज दिया।


यह भी पढ़ें :-मंदिर से पैसे चुराने के शक में दलित बच्चे के साथ दरिंदगी, कपड़े उतरवाकर गर्म टाइल्स पर बैठाया

 

बता दें कि सोलन जिला (Solan district) के अर्की से 5 लोग चूड़धार घूमने आए थे। यहां से माथा टेकने के बाद पांचों युवा ट्रैकर्स वापस निकल पड़े। शनिवार शाम करीब सात बजे पांचों युवा तीसरी नामक स्थान पर चाय पीने के लिए रुके। चाय पीने के बाद तीन युवा पहले ही आगे की ओर चल दिये, जबकि दो पीछे-पीछे आने की बात कहकर वहां रुक गए। रात करीब दस बजे तीन पर्यटक नौहराधार पहुंच गए। जब काफी समय तक तीसरी के पास रुके अर्की के भुवनेश्वर और कुलदीप नहीं आए तो उन्होंने मोबाइल पर संपर्क किया, लेकिन फोन नहीं लगा।

इसके बाद रात करीब 11 बजे भुवनेश्वर व कुलदीप का फोन आया और कहा कि वह रास्ता भटक गए हैं। इसके चलते रात को ही नौहराधार से उनके तीनों साथी उन्हें ढूंढते हुए वापस जंगल में गए मगर दोस्त नहीं मिले। जब दोनों दोस्तों का पता नहीं चला तो तीनों अन्य दोस्त वापस लौट आए। रविवार को एक बार फिर वह अपने दोस्तों को ढूंढने निकले। रविवार शाम तक भी जब कोई सुराग नहीं लगा तो उन्होंने नौहराधार पुलिस को इसकी सूचना दी। सोमवार तड़के ही पुलिस व वन विभाग (Police and Forest Department) की टीम के साथ-साथ स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू ऑपरेशन (Rescue operation) शुरू किया गया। देर शाम दोनों लापता पर्यटकों का सुराग लगा और उन्हें रेस्क्यू कर लिया गया। मामले की पुष्टि संगड़ाह के डीएसपी अनिल धोल्टा ने की है। उन्होंने कहा कि दोनों ट्रैकर्स को उपचार के बाद घर भेज दिया है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें ….

- Advertisement -

loading...
loading...
Facebook Join us on Facebook. Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

















सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है