Covid-19 Update

4,23,697
मामले (हिमाचल)
33,880
मरीज ठीक हुए
685
मौत
9,556,881
मामले (भारत)
65,117,664
मामले (दुनिया)

KCC बैंक ऊना कॉलेज ब्रांच में 80 लाख के फर्जी लोन का मामला, शिकायतकर्ता का हंगामा

KCC बैंक ऊना कॉलेज ब्रांच में 80 लाख के फर्जी लोन का मामला, शिकायतकर्ता का हंगामा

- Advertisement -

ऊना। कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक (KCCB) की ऊना गवर्नमेंट कॉलेज शाखा पर एक बार फिर से फर्जी लोन के आरोप लगे हैं। बैंक की कॉलेज ब्रांच (College Branch) पर 80 लाख रुपए के फर्जी लोन मामले को लेकर आज शिकायतकर्ता बैंक पहुंचा और इस दौरान बैंक शाखा में जमकर हंगामा भी हुआ, जिसके बाद बैंक प्रबंधन ने पुलिस (Police) को भी मौका पर बुलाया। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उसके परिवार के चार सदस्यों के नाम कांगड़ा बैंक की कॉलेज शाखा में 20-20 लाख रुपए के लोन चल रहे हैं, जबकि उन्हें या परिवार ने बैंक की कॉलेज शाखा (College Branch) से ऐसा कोई लोन लिया ही नहीं। शिकायतकर्ता ने बताया कि जुलाई 2019 में शिकायत करने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वहीं, बैंक मैनेजर ने कहा कि इस संदर्भ में करीब 6 माह पहले में शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसे जांच के लिए उच्चाधिकारियों को भेज दिया गया है।

यह भी पढ़ें: चचेरे भाई ने लूटी बहन की आबरू, पीड़िता और आरोपी दोनों नाबालिग

कांगड़ा जिला के गांव धमेटा निवासी सूरजकांत ने कांगड़ा बैंक की कॉलेज शाखा पर आरोप लगाया है कि उसके परिवार के चार सदस्यों जिसमें दो भाइयों, पत्नी और पिता के नाम पर वर्ष 2017 से 20-20 लाख रुपए के लोन चल रहे हैं, जिसके बारे में उसे या उसके परिवार को कोई जानकारी ही नहीं थी और ना ही वो या उसके परिवार का कोई सदस्य कांगड़ा बैंक की इस कॉलेज शाखा (College Branch) में कभी आया। शिकायतकर्ता ने बताया कि लोन जारी होने के बाद न तो उन्हें कभी नोटिस निकाला गया और ना ही कभी इस ऋण के बारे में उन्हें कोई जानकारी दी गई। शिकायतकर्ता को मामले का तब पता चला जब उसने गाड़ी के लिए लोन लेना था और इस दौरान उनका सिब्बल खराब आया। जब शिकायतकर्ता ने अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो उसे पता चला कि उसके परिवार के चार सदस्यों के नाम पर कांगड़ा बैंक की ऊना कॉलेज शाखा (College Branch) में 20-20 लाख के लोन हैं।


शिकायतकर्ता ने बताया कि उसने कांगड़ा बैंक की नूरपुर और जसूर शाखा से लोन जरूर लिए थे और जिस दौरान 2017 के यह लोन बताए जा रहे हैं, उस दौरान तो वो कांगड़ा बैंक के डिफाल्टर थे तो इतना बड़ा लोन कैसे मंजूर हो गया। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब जुलाई 2019 में ऊना स्थित बैंक शाखा में पहुंचकर शिकायत की तो उसके कुछ दिन बाद ही एक लोन खाते में 18 लाख रुपए की अदायगी भी हो गई। शिकायतकर्ता ने कहा कि अब बैंक प्रबंधन द्वारा पूछे जाने पर उसे कोई जानकारी नहीं दी जा रही है कि इतनी बड़ी रकम के लिए बैंक ने गारंटी के तौर पर क्या लिया है और लोन की रकम किसे दी गई और अब 18 लाख किसने जमा करवाया। शिकायतकर्ता ने कहा कि वो इस पूरे मामले को लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएगा। वहीं, कांगड़ा बैंक की कॉलेज शाखा के प्रबंधक कृष्ण पाल सैनी ने कहा कि जुलाई 2019 में उन्हें इस मामले की शिकायत मिली थी। शिकायत को आगामी कार्रवाई के लिए हैड ऑफिस भेजा गया था। बैंक मैनेजर ने कहा कि इस मामले की उच्च स्तर पर जांच चल रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है