Covid-19 Update

39,406
मामले (हिमाचल)
30,470
मरीज ठीक हुए
632
मौत
9,393,039
मामले (भारत)
62,573,188
मामले (दुनिया)

Himachal का व्यक्ति पीजीआई में कोरोना पॉजिटिव, ऊना अस्पताल का Staff Quarantine

Himachal का व्यक्ति पीजीआई में कोरोना पॉजिटिव, ऊना अस्पताल का Staff Quarantine

- Advertisement -

ऊना। जिला ऊना में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ताजा मामला हरोली विस क्षेत्र के गांव सिंगा का है। जहां के 55 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट पीजीआई चंडीगढ़ (PGI Chandigarh) में कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। व्यक्ति का पीजीआई में ही उपचार चल रहा है। हालांकि व्यक्ति को क्षेत्रीय अस्पताल ऊना से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किया गया था, ऐसे में आरएच ऊना के इमरजेंसी स्टाफ को क्वारंटाइन (Quarantine) किया गया है, जिसमें सफाई कर्मचारी सहित एक लैब का टेक्नीशियन भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की मानें तो इन सभी के सैंपल 26 जून को लिए जाएंगे। उधर, पीजीआई में उपचार ले रहे व्यक्ति की पत्नी भी साथ है, जिसका पीजीआई में कोविड टेस्ट हुआ और उसकी रिपोर्ट नेगटिव आई है।

यह भी पढ़ें: E-Pass जारी करने पर प्रतिबंध पर सरकार ने स्पष्ट की स्थिति, क्या कहा-जानिए

 

 

एक साल पहले आया था पैरालिसिस का अटैक

बता दें कि सिंगा निवासी व्यक्ति को एक साल पहले पैरालिसिस का अटैक आया था, जिस कारण व्यक्ति चलने फिरने में असमर्थ था। सारे कार्य पत्नी ही करती थी। 19 जून को व्यक्ति को हार्ट अटैक आया और उसे उपचार के लिए परिजन क्षेत्रीय अस्पताल ऊना (Regional Hospital Una) लाया गया। शाम करीब 6 बजे व्यक्ति उपचार लेने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना के इमरजेंसी में पहुंचा, जहां पर चेकअप के बाद एक टेस्ट लिखा गया। टेस्ट क्षेत्रीय अस्पताल की एक लैब में हुआ। तबीयत ज्यादा खराब के चलते डॉक्टर ने करीब 45 मिनट बाद उसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर भेज दिया। जहां पर 20 जून को व्यक्ति का कोविड टेस्ट (Covid test) लिया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद पत्नी का भी सैंपल लिया, जिसकी रिपोर्ट नेगटिव आई।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

बता दें कि व्यक्ति का एक बेटा 22 वर्ष का है, जो कि जालंधर में नौकरी करता है, जबकि बेटी की शादी हो गई है। व्यक्ति का बच्चों से कोई संपर्क नहीं हो पाया है। ऐसे में सवाल यह है कि आखिर व्यक्ति कोरोना संक्रमित कैसे हुआ। सीएमओ ऊना डा. रमण शर्मा ने बताया कि व्यक्ति उपचार के लिए क्षेत्रीय अस्पताल ऊना पहुंचा था, जिसे पीजीआई चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया था जहां पर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि ऐतिहात के दौरान एमरजेंसी स्टाफ को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जल्द ही इनके सैंपल लिए जाएंगे।

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

loading...
Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है