Covid-19 Update

58,879
मामले (हिमाचल)
57,406
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,156,748
मामले (भारत)
115,765,405
मामले (दुनिया)

Pak की जेल में बंद Kulbhushan Jadhav को छुड़ाने के लिए Signature Campaign

Pak की जेल में बंद Kulbhushan Jadhav को छुड़ाने के लिए Signature Campaign

- Advertisement -

लोकिन्दर बेक्टा/ शिमला। पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय कुलभूषण जाधव को वहां की जेल से छुड़ाने को हिमाचल परिवार ने आज से हस्ताक्षर अभियान शुरू किया। हिमालय परिवार संस्था की हिमाचल शाखा ने यह अभियान चलाया है। यह हस्ताक्षर अभियान पूरे प्रदेश में चलेगा और इसके माध्यम से पाकिस्तान पर कुलभूषण जाधव को रिहा करने का दबाव बनाया जाएगा।

आज इस हत्याक्षर अभियान का शुभारंभ शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया। यहां सरस्वती विद्या मंदिर विकास नगर में आयोजित समारोह में यह अभियान शुरू किया गया। पकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को जेल से छुड़ाने और जाधव की माता और पत्नी के साथ पाकिस्तान में अपमानजनक व्यवहार के खिलाफ यह हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया है। 

शिक्षा मंत्री बोले, पाकिस्तान आतंकवाद को दे रहा शह

इस मौके पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि पाकिस्तान ने सारे अंतरराष्ट्रीय प्रोटोकॉल और संधियों को तोड़ते हुए भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को अपनी जेल में बंद रखा है और उसे सजा भी सुनाई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जो किया है वह मानवता का के विरूद्ध अपराध है। उनका कहना था कि पाकिस्तान आतंकवाद को शह दे रहा है और अब अमेरिका तक ने इससे इसे बंद करने को कहा है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आज भी हाफिस सईद जैसे लोगों को शह दे रहा है और पाकिस्तान को असने अपनी पनाहगाह बना रखा है। भारद्वाज ने कहा कि हिमालय परिवार ने कुलभूषण जाधव को जेल से रिहा करने को यह हस्ताक्षर अभियान चलाया है और इसे फिर विश्व के बाकी देशों को भेजा जाएगा।

उधर, हिमालय परिवार की हिमाचल इकाई के प्रवक्ता वीरेंद्र मोहन वशिष्ठ ने कहा कि कुलभूषण जाधव को जेल से रिहा करने और जाधव की माता और पत्नी के साथ पाकिस्तान में किए गए अपमानजनक व्यवहार के खिलाफ यह हस्ताक्षर अभियान चलाया गया है। उन्होंने कहा कि यह अभियान पूरे प्रदेश में चलाया जाएगा और 18 फरवरी को राज्यपाल के माध्यम से संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव को ये हस्ताक्षर भेजे जाएंगे और पाकिस्तान की जेल में बंद कुलभूषण जाधव को रिहा करने की मांग के साथ-साथ पाकिस्तान की सदस्यता रद करने की मांग की जाएगी।

Giri नदी में Sewage का पानी डालने पर गुस्साए लोग, 1 घंटा Road पर लगाया जाम

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है