Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

रिटायर कर्मियों को ब्लैकमेल कर ठगने वाले गिरोह के चार लोग गिरफ्तार

रिटायर कर्मियों को ब्लैकमेल कर ठगने वाले गिरोह के चार लोग गिरफ्तार

- Advertisement -

नूरपुर। हिमाचल पुलिस व दिल्ली क्राइम ब्रांच ने एक ज्वाइंट रेड में रिटायर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को दर दबोचा है। इन्हें दिल्ली के गीता कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार किया है। यह गिरोह ठगी के लिए फेक आईडी, बैंक अकाउंट, कई क्रेडिट व डेबिट कार्ड, कई सिम व मोबाइल का प्रयोग करता था। रिटायर लोगों को ही निशाना बनाता था। हिमाचल के अलावा अन्य राज्यों में भी गिरोह ने ठगी के मामलों को अंजाम दिया है।

बता दें कि नूरपुर थाना में चार दिन पहले 80 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी का मामला दर्ज हुआ था। पूर्व अधिशासी अभियंता भूपिंदर किशोर राम पाल की शिकायत पर यह मामला दर्ज हुआ था। पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार 4 साल तक आरोपी शिकायतकर्ता को ब्लैकमेल कर पैसे ऐंठते रहे। आरोपियों ने पहले पूर्व अधिशासी अभियंता को टारगेट कर अपने जाल में फंसाया और उसके बाद ब्लैकमेलिंग शुरू कर दी। डीएसपी साहिल अरोड़ा ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी पिछले 4 साल से पूर्व अधिशासी अभियंता को टारगेट बना कर ठग रहे थे।


आरोपी कभी अपने आप को आयकर विभाग, बीमा कंपनी, आरबीआई तथा दिल्ली पुलिस का बता कर शिकायतकर्ता को धमकाते थे और ऑनलाइन पैसे ऐंठते थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने अधिशासी अभियंता से 80 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी की। डीएसपी ने बताया कि कुछ दिन पहले पूर्व अधिशासी अभियंता ने थाने में ठगी की शिकायत की थी, जिसके बाद पुलिस ने धारा 420, 467, 468, 471, 120वीं के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में पुलिस टीम सब निरीक्षक अजीत सिंह के नेतृत्व में दिल्ली भेजी।

दिल्ली क्राइम ब्रांच की मदद से 4 दिन बाद पुलिस टीम ने आरोपियों अभिषेक विरमानी, रोहित रॉय, ईशान व विवेक रॉय को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी गीता कॉलोनी दिल्ली के रहने वाले हैं। डीएसपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों की 100-150 शिकायतें दिल्ली पुलिस के पास हैं। आरोपी बहुत शातिर हैं तथा इन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है