×

पड़ोसी की खातिर : Police के जवान Punjab-Uttarakhand में संभालेंगे मोर्चा

पड़ोसी की खातिर : Police के जवान Punjab-Uttarakhand में संभालेंगे मोर्चा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पुलिस के जवान पड़ोसी राज्य पंजाब और उत्तराखंड में भी मोर्चा संभालेंगे। ये जवान वहां विधानसभा चुनावों के दौरान वहां तैनात होंगे। वहां ड्यूटी देने के लिए जवानों का एक दल पंजाब को रवाना भी हो गया है और बाकी और जाने वाले हैं। बताते हैं कि ये जवान बटालियनों से जाएंगे और पंजाब के साथ-साथ उत्तराखंड में भी सेवाएं दे सकते हैं।


  • 1500 जवानों को चुनावी ड्यूटी पर भेजे जाने की तैयारी 

पुलिस जवानों के साथ-साथ होमगार्ड के जवान भी पंजाब और उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव में ड्यूटी देंगे और वहां शांतिपूर्वक तरीके से चुनाव संपन्न करवाने में अपना सहयोग देंगे। हिमाचल पुलिस के जवान पहले भी राज्य से बाहर जाकर दूसरे राज्यों में चुनावी ड्यूटियां दे चुके हैं।

अनुमान है कि पंजाब और उत्तराखंड के लिए कुल मिलाकर करीब 1500 जवान चुनावी ड्यूटियों पर भेजे जा सकते हैं। इसको लेकर पुलिस मुख्यालय पूरी रूपरेखा तैयार कर रहा है। बाहरी राज्य भेजे जाने वाले जवानों की संख्या में बढ़ोतरी या फिर कमी भी की जा सकती है। इन राज्यों से जवानों की मांग पर यह निर्भर करेगा। बताते हैं कि फर्स्ट वाहिनी जुन्गा के जवान चुनावी ड्यूटी पर पंजाब चले गए हैं और बाकी जवान बटालियनों से भी चुनावी ड्यूटियों पर जाएंगे। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भी हिमाचल के जवान मोर्चा संभालेंगे। हालांकि इसको लेकर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है। पंजाब में 4 फरवरी और उतराखंड में 15 फरवरी को मतदान होने हैं। बताते हैं कि चुनाव की तारीखों के आधार पर ही यहां से जवानों को भेजा जाएगा। 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है