Covid-19 Update

2,06,027
मामले (हिमाचल)
2,01,270
मरीज ठीक हुए
3,505
मौत
31,655,824
मामले (भारत)
198,557,259
मामले (दुनिया)
×

छुट्टी पर गए हिमाचल पुलिस के जवानों को बुलाया वापस, छुट्टियां रद्द

छुट्टी पर गए हिमाचल पुलिस के जवानों को बुलाया वापस, छुट्टियां रद्द

- Advertisement -

शिमला। लोकसभा चुनाव (Lok sabha election) के चलते हिमाचल पुलिस (Himachal Police) ने जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी हैं। इसके मद्देनजर हिमाचल में पुलिस कर्मचारियों की छुट्टियों को बंद कर दिया गया है। हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के जो भी कर्मचारी छुट्टी (Leave) पर गए हैं, उन्हें वापस बुलाने के फरमान जारी किए गए हैं। प्रदेश पुलिस मुख्यालय से डीजीपी की तरफ से इस बारे में हिमाचल पुलिस (Himachal Police) के सभी आला अधिकारियों व जिलों के पुलिस अधीक्षकों को बकायदा लिखित में आदेश जारी किए गए हैं। डीजीपी (DGP) की तरफ से जारी किए गए आदेशों के मुताबिक पुलिस (Police) कर्मचारियों को सिर्फ आपात स्थिति में ही आला अधिकारियों की अनुमति से छुट्टी (Leave) दी जाए।

हिमाचल में 19 मई को मतदान होना हैं। इसे देखते हुए सभी पुलिस जवान नौ मई से संबंधित पोलिंग स्टेशनों पर सेवाएं देंगे। इस बार 17 हजार पुलिस (Police) जवान चुनावी ड्यूटी पर रहेंगे। इसके अलावा केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी की 45 कंपनियां और उत्तराखंड और हरियाणा से 14 हजार होमगार्ड के जवान भी नौ मई को हिमाचल पहुंचेंगे।



यह भी पढ़ें :-जयराम बोले-कांग्रेस में हटने-हटाने का सिलसिला जारी, मुकेश भी बचें


सर्विस वोटर को कल सप्लाई होंगे बैलेट पेपर्स

लोकसभा चुनाव (Lok sabha election) में प्रदेश के सर्विस वोटर्स की भी अहम भूमिका रहेगी। देश की विभिन्न सीमाओं पर सेवाएं दे रहे प्रदेश के 68 हजार 28 सर्विस वोटर भी लोकतंत्र के महापर्व में बैलेट पेपर के माध्यम से भाग लेंगे। राज्य निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक 68 हजार 28 सर्विस वोटर्स के लिए कल यानी शुक्रवार से बैलेट पेपर की सप्लाई की जाएगी। जो 23 मई को मतगणना से पहले वापस आ जाएंगे। राज्य निर्वाचन विभाग ने सर्विस वोटर्स की अंतिम सूची तैयार कर दी है। हालांकि 2017 के विधानसभा चुनावों में प्रदेश में 57 हजार 985 थे, जो अब बढ़ कर 68 हजार 28 हो गए हैं। यानी करीब डेढ़ साल में प्रदेश में 10 हजार सर्विस वोटर्स बढ़ गए हैं। इसी तरह से पांच एनआरआई भी हैं, जिनके लिए भी बैलेट पेपर कल भेज दिए जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है