Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

नशे के कारोबार पर हिमाचल पुलिस का कड़ा प्रहार, एक नाइजेरियन सहित कई धरे

दिल्ली से गिरफ्तार हुआ नाइजीरियन नशा तस्कर

नशे के कारोबार पर हिमाचल पुलिस का कड़ा प्रहार, एक नाइजेरियन सहित कई धरे

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी टीम। शिमला जिले में हो रही चिट्टे की सप्लाई के मामले में पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने चिट्टे की सप्लाई करने वाले एक मास्टरमाइंड नाइजीरियन तस्कर को दिल्ली से गिरफ्तार किया। यह तस्कर दिल्ली से शिमला के लिए चिट्टा भेज रहा था। हालांकि शिमला से छोटे तस्कर स्वयं इसके पास दिल्ली चिट्टा लाने जा रहे थे। ऐसे में पुलिस हरकत में आई और नाइजीरियन को गिरफ्तार कर शिमला लाई है।

यह भी पढ़ें:सोलन पुलिस ने चिट्टे के साथ दो तस्करों को दबोचा

27 ग्राम चिट्टा बरामद

आरोपी का नाम आईकेचक्वू उर्फ एलेक्स है जोकि नाइजीरिया का रहने वाला है। यह दिल्ली में चीनी जंक्शन के पास उत्तम नगर दिल्ली में रह रहा था। इससे पुलिस ने 27.23 ग्राम चिट्टा भी पकड़ा है। उधर, एएसपी शिमला कमल वर्मा ने बताया कि चिट्टे की सप्लाई करने वाले मास्टरमाइंड नाइजीरियन को जल्द ही इसे कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दोस्तों ने खोली नाइजीरियन की पोल

नाइजीरियन की पोल कुछ दिन पहले शोघी में पकड़े गए दो तस्करों ने खोली है। बता दें कि पुलिस ने शोघी बैरियर के पास एचपी नंबर की कार के डैशबोर्ड से कुछ सीरिंज के साथ 9.54 ग्राम चिट्टा बरामद किया था, जिसमें 31 वर्षीय साहिब सिंह और 29 वर्षीय मोहनीश नेगी शामिल हैं। ये दोनों शिमला के संजौली निवासी है। पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो पता चला कि आरोपी साहिब सिंह ने दिल्ली में एक नाइजीरियन नागरिक से चिट्टा खरीदा था। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और एक टीम को दिल्ली भेजा गया। पुलिस की टीम नाइजीरियन को गिरफ्तार कर शिमला लाई है। पुलिस की इस मामले को लेकर जांच जारी है। बता दें कि पुलिस ने बीते दिन ही रोहतक से कुरियर के माध्यम से चिट्टे की सप्लाई करने वाले तस्कर का पर्दाफाश किया है।

 

 

वॉल्वो बस से 12 ग्राम चिट्टे के साथ धराया आरोपी

जिला की विशेष अन्वेषण शाखा की टीम लगातार नशा तस्करों पर भारी पड़ रही है। बीती रात को वॉल्वो बस में बैठे एक युवक को चिट्टे सहित धर दबोचा है। युवक पिट्ठू बैग में 12 ग्राम चिट्टे की खेप लेकर जा रहा था। युवक दिल्ली का रहने वाला है, जो मनाली से दिल्ली जा रहा था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस नशे के तस्करों के हर ठिकाने तक पहुंचने की कोशिश कर रही है और नशा तस्कर को किसी भी सूरत ने बख्शा नहीं जायेगा। आरोपी की पहचान गोपाल (25) निवासी दिल्ली के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। आरोपी गोपाल ने दौरान पूछताछ बताया कि यह एक व्यक्ति के पास नौकरी करता है जिसका नाम विक्रांत ग्रेवाल है। विक्रांत भी उसी बस में आया हुआ था। यह हेरोइन उसी ने इसके पास छुपाने के लिए दे रखी थी ताकि पुलिस के हाथ न लगे। तफ्तीश के बाद आरोपी विक्रांत ग्रेवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया। वहीं पुलिस ने आम जनता से अपील की है कि नशे तस्करी से जुड़ी कोई भी जानकारी आपको मिलती है तो तुरंत कुल्लू पुलिस को सूचित करे। एसपी ने बताया कि पुलिस छानबीन कर रही है कि आरोपी ने हेरोइन कहाँ से लाई थी और इसे कहाँ बेची जाती थी।

चरस के साथ पकड़े आरोपी को 12 वर्ष की कैद, डेढ़ लाख रुपए जुर्माना

चम्बा। जिला एवं सत्र न्यायाधीश चम्बा शरद लगवाल की अदालत ने ताजदीन पुत्र नूर मोहम्मद निवासी गांव करमंूड डाकघर टिकरीगढ़ तहसील चुराह को चरस तस्करी के आरोप में दोषी करार देते हुए 12 वर्ष की कैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा डेढ़ लाख रुपए जुर्माना भी किया है। जुर्माना अदा न करने की सूरत में दोषी को एक वर्ष का अतिरिक्त कारावास भुगतना पड़ेगा। अभियोजन पक्ष की ओर से मुकदमे की पैरवी जिला न्यायवादी विजय और उप जिला न्यायवादी उदय सिंह ने की।

उन्होंने बताया कि 7 जुलाई, 2018 को सब इंस्पेक्टर निर्मल सिंह की अगुवाई में पुलिस की टीम चुराह क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी दौरान जसौरगढ़ जीरो प्वाइंट के पास एक व्यक्ति सड़क किनारे बैठा था। पुलिस टीम को देखकर वह घबरा गया। पुलिस ने शक के आधार पर उससे पूछताछ की। पूछताछ में उसने अपनी पहचान ताजदीन के तौर पर बताई। पुलिस ने ताजदीन के बैग की तलाशी ली। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 2 किलो 32 ग्राम चरस बरामद हुई। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ मादक पदार्थ अधिनियम के तहत तीसा थाना में मामला दर्ज किया गया।पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल और कागजी औपचारिकताएं निपटाने के बाद चालान आगामी कार्रवाई के लिए अदालत में पेश कर दिया। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद ताजदीन को चरस तस्करी का दोषी करार देते हुए 12 वर्ष की कैद और डेढ़ लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। अभियोजन पक्ष ने अदालत में 18 गवाह पेश कर ताजदीन पर लगे चरस तस्करी के आरोप को साबित किया।

गुप्त सूचना के आधार पुलिस ने किया गिरफ्तार

पांवटा साहिब। माजरा थाना के तहत पुलिस ने 3.11 ग्राम स्मैक के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार पुलिस थाना माजरा की पुलिस टीम गश्त के दौरान सैनवाला मुबारकपुर में मौजूद थी। इस दौरान सूत्रों से सूचना मिली कि आजाद मोहम्मद स्मैक/हेरोईन बेचने का अवैध कारोबार करता है। वह अपनी मोटरसाइकिल पर माजरा नहर के पास युवकों को स्मैक बेचने के लिए आ रहा है। उक्त सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने तुरन्त माजरा नहर के समीप नाकाबन्दी की। इस दौरान पुलिस ने आजाद मोहम्मद को वहां पाया। तलाशी लेने पर उसके कब्जे से 3.11 ग्राम स्मैक बरामद हुई। इस पर पुलिस ने आजाद मोहम्मद को गिरफ्तार किया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरमौर बबीता राणा ने मामले की पुष्टि की है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है