Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

Facebook के CEO को हिमाचल पुलिस का रिमांइडर

Facebook के CEO को हिमाचल पुलिस का रिमांइडर

- Advertisement -

Facebook Ceo : शिमला। प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा के फेसबुक अकांउट के हैक होने के मामले में पुलिस हरकत में आई है। अकाउंट की हैकिंग के मामले की जानकारी हासिल करने के लिए प्रदेश की साइबर पुलिस ने फेसबुक के सीईओ को रिमांइंडर भेजा है। पुलिस ने इससे पहले भी रिमाइंडर भेजा था, लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिला। इस पर साइबर पुलिस ने फिर से रिमाइंडर भेजा है।  साइबर पुलिस सैल ने फेसबुक से सुधीर शर्मा के अकाउंट हैक करने की डिटेल्स मांगी है। इसके साथ-साथ उसका आईपी एड्रेस मांगा है। पुलिस ने फेसबुक को पहले भी जानकारी को लेकर रिमाइंडर भेजा था, लेकिन फेसबुक की ओर तरफ से साईबर पुलिस को अकाउंट हैकर की डिटेल्स और आईपी एड्रेस की जानकारी नहीं मिली है। फेसबुक से रिकार्ड और अन्य जानकारी न मिलने पर साइबर पुलिस ने फेसबुक को फिर रिमांइडर भेजा है।


फरवरी माह में  दर्ज किया गया था मामला

गौरतलब है कि युवा मंत्री सुधीर शर्मा के फेसबुक अकाउंट को हैक करने वाले अज्ञात शातिर के खिलाफ शिमला के साइबर क्राइम थाना में फरवरी माह में मामला दर्ज किया गया था। सुधीर शर्मा ने लिखित शिकायत देकर कहा था कि किसी ने उनका फेसबुक अकाउंट हैक कर दिया है और एक जाली अकाउंट बनाकर उनके नाम से कई लोगों को मैसेज भेज दिए हैं। सुधीर शर्मा ने कहा था कि उन्हें फेसबुक अकाउंट हैक होने की जानकारी अमेरिका की सिलिकन वैली स्थित इसके कार्यालय से मिली थी। उन्हें मेल भेजकर जानकारी दी गई थी उनका फेसबुक अकाउंट 11 फरवरी 2017 को 1:53 बजे मनाली के पास लॉग इन किया गया था। इससे कुछ भद्दे और आपत्तिजनक पोस्ट भी भेजे गए थे।

लिखित में शिकायत आने के बाद किया मामला दर्ज

इसका पता चलने पर शहरी विकास मंत्री ने तुरंत इसकी शिकायत साइबर सेल को दी। लिखित में शिकायत आने के बाद मामला दर्ज किया गया था।  साईबर पुलिस ने फेसबुक से अकाउंट हैक होने से संबंधित जानकारी उपलब्ध करने को कहा था, लेकिन फेसबुक ने पुलिस को कोई रिकार्ड नहीं भेजा। इस कारण इस मामले में आगे की जांच अटकी हुई है। उधर, प्रदेश पुलिस के डीआईजी साइबर क्राइम विनोद धवन का कहना था कि सुधीर शर्मा के फेसबुक अकांउट हैक होने के मामले में फेसबुक से जानकारी मांगी गई है, लेकिन अभी तक जानकारी नहीं मिली है। इस पर फेसबुक को अब फिर रिमांइडर नोटिस भेजा गया है। वहां से जानकारी मिलने के बाद आगे की पड़ताल होगी।

ये भी पढ़ें  : सुधीर के बाद अब Bali की फेसबुक आईडी Hack

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है