Covid-19 Update

2,05,874
मामले (हिमाचल)
2,01,199
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,612,794
मामले (भारत)
198,030,137
मामले (दुनिया)
×

कुल्लू दशहराः वॉलीबाल में हिमाचल डाक सर्कल की टीम बनी चैंपियन

कुल्लू दशहराः वॉलीबाल में हिमाचल डाक सर्कल की टीम बनी चैंपियन

- Advertisement -

कुल्लूअंतरराष्ट्रीय दशहरा उत्सव के उपलक्ष्य पर आयोजित तीन दिवसीय ग्रामीण खेल उत्सव और उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता शुक्रवार को संपन्न हो गई। समापन अवसर पर वन, परिवहन, युवा सेवाएं और खेल मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने विजेताओं को दशहरा खेल समिति के नकद पुरस्कारों के अलावा अपनी ओर से भी लाखों के ईनाम देने की घोषणा की। उत्तर क्षेत्रीय वॉलीबाल प्रतियोगिता हिमाचल डाक सर्कल की टीम ने जीती, जबकि पंजाब के मस्ताना साहिब की टीम उपविजेता रही। विजेता टीम को 61,000 रुपए नकद और ट्राफी प्रदान की गई। उपविजेता को 51,000 रुपए और ट्राफी दी गई। आल राउंड बेस्ट प्लेयर मस्ताना साहिब के कुलदीप को 5000 रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। गोविंद सिंह ने दोनों टीमों को अपनी ओर से भी 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की।
ग्रामीण खेल उत्सव वॉलीबाल में न्यूली अव्वल

ग्रामीण खेल उत्सव वॉलीबाल प्रतियोगिता के फाइनल में न्यूली ने अलेउ को हराया। अलेउ के निखिल बेस्ट लिफ्टर और न्यूली के विक्की बेस्ट अटैकर रहे। कबड्डी में बबेली ब्वॉयज विजेता और बाशिंग उपविजेता बनी। पुष्पेंद्र बेस्ट रेडर और अजय बेस्ट कैचर रहे। महिला कबड्डी में काईस की लड़कियां विजेता और थरास की उपविजेता बनीं। काईस की संगीता बेस्ट रेडर और थरास की अनीता बेस्ट कैचर घोषित की गईं।


यह भी पढ़ें: हमीरपुरः महिला की मौत मामले में निजी अस्पताल पर एफआईआर

महिला रस्साकशी में महिला मंडल उश्लीधार ने पहला स्थान झटका

ग्रामीण खेल उत्सव की इन तीनों टीम स्पार्धाओं की विजेता टीमों को 35-35 हजार और उपविजेता को 25-25 हजार रुपए के नकद पुरस्कार एवं ट्राफियां प्रदान की गई। इनके अलावा गोविंद सिंह ने अपनी ओर से भी इन टीमों को 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की। प्रत्येक स्पर्धा में बेस्ट प्लेयर्स को भी नकद ईनाम के अलावा वन मंत्री ने भी पांच-पांच हजार रुपए देने का ऐलान किया। महिला रस्साकशी में महिला मंडल उश्लीधार ने पहला और महिला मंडल तरगाली ने दूसरा स्थान हासिल किया। विजेता को 11,000 और उपविजेता को 7100 रुपए के पुरस्कारों के साथ-साथ वन मंत्री ने भी 25-25 हजार रुपए देने की घोषणा की। इनके अलावा रस्साकशी की सभी प्रतिभागी टीमों को 11-11 सौ रुपए के सांत्वना पुरस्कार दिए गए।

सोलन की तानू ने जीती महिला कुश्ती

ग्रामीण खेल उत्सव में पहली बार करवाई गई महिला कुश्ती भी आकर्षण का केंद्र रही। इसमें सोलन की तानू ने पहला और सुंदरनगर की आरती ने दूसरा स्थान हासिल किया। इन्हें ईनाम के रूप में क्रमशः 5100 और 4100 रुपए की धनराशि दी गई। वन मंत्री ने कबड्डी की अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कविता ठाकुर और पूजा वर्मा को भी विशेष रूप से सम्मानित किया तथा इन्हें भी अपनी ओर से प्रोत्साहन राशि देने का ऐलान किया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है