Covid-19 Update

56,873
मामले (हिमाचल)
55,154
मरीज ठीक हुए
952
मौत
10,556,976
मामले (भारत)
94,602,745
मामले (दुनिया)

HP Covid Update: आज पार होते-होते रह गया 400 का आंकड़ा; सिरमौर-कांगड़ा में बड़ा विस्फोट

 आज के दिन इस गंभीर महामारी के चलते प्रदेश में 7 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी

HP Covid Update: आज पार होते-होते रह गया 400 का आंकड़ा; सिरमौर-कांगड़ा में बड़ा विस्फोट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर के बीच गुरुवार का दिन भी प्रदेशवासियों के लिए बुरा साबित हुआ। हिमाचल प्रदेश में आज के दिन जहां कोरोना वायरस संक्रमण के मामले आम दिनों की तरह 400 मरीजों का आंकड़ा पार करने से चूक गए। वहीं, आज के दिन इस गंभीर महामारी के चलते प्रदेश में 7 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। आज के दिन प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण 395 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसी के साथ प्रदेश में अबतक सामने आए कोरोना संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 11190 हो गई। वहीं, आज के दिन राज्य में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए कुल 388 मरीजों ने रिकवर होने में सफलता हासिल की है। इसी के साथ प्रदेश में रिकवर कर चुके मरीजों की संख्या बढ़कर 6919 हो गई है। प्रदेश में मौजूदा वक्त में कोरोना संक्रमण के 4145 एक्टिव मामले हैं। वहीं, आज के दिन दर्ज की 7 मौतों से प्रदेश में इस महामारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 96 हो गया है।

प्रदेश में किस जिले में आज हुई कितनी मौतें; जानें

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते आज के दिन हुई सात मौतों में सर्वाधिक 3 मौतें प्रदेश की राजधानी शिमला से रिपोर्ट की गईं। इसके अलावा प्रदेश के चंबा, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू जिले में आज के दिन कोविड-19 के चलते 1-1 मरीज ने अपना दम तोड़ दिया। मंडी जिले के बल्ह क्षेत्र की 50 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। कुल्लू जिले में 69 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की मौत हो गई। बुजुर्ग को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू लाया गया था। उसे रक्तचार व मधुमेह की दिक्कत भी थी। 82 वर्षीय कोरोना संक्रमित बुजुर्ग महिला ने चंबा मेडिकल कॉलेज के सीसीयू वार्ड में दम तोड़ दिया। मृतक महिला का उपचार करने वाले चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ को भी क्वारंटीन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: हफ्ते में दूसरी बार होगी #Jairam_Cabinet की बैठक; इन मुद्दों पर कल फैसला ले सकती है सरकार

उधर, कोरोना वायरस से पीड़ित महिला ने आईजीएमसी में मौत हो गई है। सदर बिलासपुर की रहने वाली 56 वर्षीय इस महिला को 14 सितंबर को अस्पताल में दाखिल किया गया था। जांच में महिला की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई। महिला को सांस लेने में दिक्कत और उच्च रक्तचाप की समस्या के अलावा मधुमेह की भी बीमारी थी। लेकिन देर रात आईसोलेशन वार्ड में महिला की मौत हो गई। कोविड-19 पॉजिटिव महिला की मौत की पुष्टि सीएमओ शिमला डॉक्टर सुरेखा चोपड़ा ने की है। वहीं गुरुवार दोपहर बाद आईजीएमसी में जुब्बल के मरीज की हुए मौत। मौत के बाद कोरोना जांच की गई जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आईजीएमसी में देर शाम हमीरपुर के सुजानपुर के कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत हो गई है। मरीज पिछले एक महीने से सर्जरी विभाग में दाखिल था। गुरुवार को मरीज का कोविड-19 टेस्ट पॉजिटिव आया था लेकिन रात को मरीज की मौत हो गई।

आज किस जिले से कितने केस आए-कितने हुए ठीक; जानें

हिमाचल प्रदेश में आज के दिन कोरोना संक्रमण के मामलों की सबसे बड़ी बढ़ोतरी प्रदेश के सिरमौर जिले में दर्ज की गई जहां से आज के दिन 82 नए मामले रिपोर्ट किए गए। वहीं, प्रदेश के कांगड़ा जिले में भी कोरोना ने आज उत्पात मचाया और कुल 76 नए मामले सामने आए। इसी तरह बिलासपुर से 12, चंबा से 7, हमीरपुर से 3, कुल्लू से 13, लाहुल-स्पीति से 15, मंडी से 70, शिमला से 30, सोलन से 49 और ऊना से 38 नए मामले सामने आए। वहीं, ठीक होने वाले मरीजों की बात करें तो आज के दिन प्रदेश के कांगड़ा जिले में सबसे बड़ी रिकवरी दर्ज की गई। कांगड़ा जिले में कोरोना पॉज़िटिव पाए गए कुल 144 मरीज आज के दिन रिकवर होने में सफल हुए हैं। इस तरह बिलासपुर के 3, चंबा के 54, हमीरपुर के 42, किन्नौर के 1, कुल्लू के 41, शिमला के 1, सिरमौर के 10, सोलन के 40 और ऊना के 52 मरीजों ने आज के दिन कोरोना वायरस को मात देने में सफलता हासिल की है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है