Covid-19 Update

57,189
मामले (हिमाचल)
55,796
मरीज ठीक हुए
960
मौत
10,655,435
मामले (भारत)
99,333,754
मामले (दुनिया)

HP Covid-19 Update: एक्टिव केस का आंकड़ा 1600 पार; 3 दिनों में 10 ने गंवाई जान

आज के दिन प्रदेश में कुल 69 कोरोना मरीज रिकवर होने में सफल हुए

HP Covid-19 Update: एक्टिव केस का आंकड़ा 1600 पार; 3 दिनों में 10 ने गंवाई जान

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कोरोना वायरस (Coronavirus) की रफ्तार बुधवार को भी जारी रही। प्रदेश में जहां आज के दिन 161 नए मामले सामने आने के बाद एक्टिव केस की संख्या प्रदेश में पहली बार 1600 के आंकड़े को पार कर गई। वहीं, आज के दिन प्रदेश में इस गंभीर महामारी की चपेट में आने से कुल तीन लोगों की मौत हुई। इसी के साथ प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 43 हो गया। बता दें कि प्रदेश में बीते 3 दिनों में कुल 10 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आज के दिन प्रदेश में कुल 69 कोरोना मरीज रिकवर होने में सफल हुए। पूरे प्रदेश की बात करें तो अबतक हिमाचल प्रदेश में कुल 6416 मामले रिपोर्ट किए जा चुके हैं। वहीं, इलाज के बाद अबतक कुल 4716 लोगों ठीक कर डिस्चार्ज किया जा चुका है। प्रदेश में अभी 1613 एक्टिव मामले मौजूद हैं।

 

आज के दिन हुई तीन मौतें

ऊना की महिला की मौत के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ऊना जिले के मलाहत गांव की 57 वर्षीय महिला को डायरिया होने के कारण जिला अस्पताल में दाखिल किया गया था। इमरजेंसी में उपचार के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। महिला का कोरोना सैंपल भी जांच के लिए भेजा गया था। बुधवार को महिला की मौत हो गई। वहीं सोलन जिले में कोरोना पॉजिटिव 80 वर्षीय बुजुर्ग और नालागढ़ से पीजीआई चंडीगढ़ रेफर किए गए 56 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। सोलन के अबतक कुल 10 लोग कोरोना महामारी के चलते अपनी जान गंवा चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Solan: अस्पताल से बिना बताए फरार हो गई महिला; अब #Covid-19 रिपोर्ट आई पॉज़िटिव

 

किस जिले से कितने मामले आए सामने-कितने हुए ठीक

हिमाचल प्रदेश में आज के कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट कांगड़ा जिले में देखने को मिला, जहां पर आज के दिन कुल 41 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसके अलावा सोलन जिले में 36, हमीरपुर में 23, किन्नौर में 15, राजशानी शिमला में 13, ऊना में 10, चंबा में 9, सिरमौर में 7, बिलासपुर में 3, कुल्लू और मंडी में 2-2 नए मामले सामने। वहीं, सही होने वाले मरीजों की बात करें तो आज सबसे बड़ी रिकवरी ऊना में हुई, जहां कुल 32 मरीज इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो गए। इसी तरह सोलन से 15, कांगड़ा से 12, बिलासपुर से 6 और चंबा से 4 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है।

किन्नौर में 96 हुआ कुल संक्रमितों का आंकड़ा

किन्नौर जिले में कोरोना के 15 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इनमें आठ संक्रमित टाटा ट्रांसमिशन टीडोंग परियोजना से संबधित हैं। इनकी आयु 18 से 50 वर्ष के बीच है। ये सभी 22 अगस्त को पश्चिमी बंगाल के मालदा से किन्नौर के लिए निकले थे और 26 अगस्त को बस से किन्नौर पहुंचे थे। इन सभी को क्वारंटीन किया गया था और 31 अगस्त को सैंपल लिए गए थे। सीएमओ किन्नौर डॉ. सोनम नेगी ने बताया कि किन्नौर में 15 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं।

 

राजधानी में जारी है कोरोना की रफ्तार

शिमला जिले में बुधवार को कोरोना के 13 नए मामले आए हैं। इसमें आईजीएमसी में 3 मामले आए हैं। इसके अलावा नौ मामले जिले के अलग-अलग हिस्सों से आए हैं। आईजीएमसी में अब तक मेडिसिन, सर्जरी, ट्रॉमा और कार्डियोलॉजी विभाग के सीसीयू तथा यूरोलॉजी विभाग में कोरोना के मामले आ चुके हैं। इनमें एक 12 दिन की बच्ची और उसकी नानी भी शामिल है। इस बच्ची की मां भी पॉजिटिव आई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला शिमला डॉक्टर सुरेखा चोपड़ा ने बताया कि आईजीएमसी में तीन नए पॉजिटिव मामले आए हैं।

यह भी पढ़ें: अब खांसी-जुखाम-बुखार के मरीजों को भी करवाना होगा #CoronaTest

सिरमौर जिले में 7 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। इनमें 3 मामले पांवटा और 4 मामले नाहन से हैं। बिलासपुर में 3 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। गर्भवती महिला और जिला अस्पताल के स्किन विशेषज्ञ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। महिला को मेडिकल कॉलेज नेरचौक शिफ्ट किया गया है। कुल्लू जिले में कोरोना के दो नए मामले सामने आए हैं। 37 वर्षीय सेना का जवान शामिल है जो पुणे से आया था। होशियारपुर से लौटी 47 वर्षीय महिला भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। महिला होम क्वारंटीन में रह रही थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है