Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,541,760
मामले (भारत)
93,843,671
मामले (दुनिया)

Covid-19: जितने केस आज उतने कभी नहीं आए हिमाचल में; एक्टिव केस 2100 पार, कुल आंकड़ा 7415

प्रदेश के चार जिलों में आज के दिन 50 से अधिक मामले रिपोर्ट किए गए

Covid-19: जितने केस आज उतने कभी नहीं आए हिमाचल में; एक्टिव केस 2100 पार, कुल आंकड़ा 7415

- Advertisement -

शिमला। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के लिहाज से आज का दिन हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के लिए काफी बुरा साबित हुआ। प्रदेश में आज के दिन कुल 397 नए मामले रिपोर्ट किए गए, जो अबतक के दिन में हुई सर्वाधिक बढ़ोतरी है। प्रदेश के चार जिलों में आज के दिन 50 से अधिक मामले रिपोर्ट किए गए हैं। हिमाचल में अबतक कुल 7415 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 2176 हो गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमित पाए कुल 5138 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आज के दिन कुल 197 मरीजों ने कोरोना के खिलाफ जंग में सफलता हासिल की है। प्रदेश में इस गंभीर महामारी के चलते अबतक कुल 53 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। आज के दिन भी एक मौत ऊना जिले से रिपोर्ट की गई है।

जानें किस जिले से आज कितने केस आए कितने हुए ठीक

हिमाचल में आज के दिन कोरोना का सबसे बड़ा विस्फोट कुल्लू जिले में देखने को मिला, जहां एक साथ 68 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इस तरह कांगड़ा से 60, सोलन से 57, चंबा से 52, मंडी से 40, बिलासपुर और राजधानी शिमला से 31-31 नए मामले रिपोर्ट किए गए। इसके अलावा सिरमौर से 22, हमीरपुर से 20 और ऊना से 16 नए मामले सामने आए हैं। वहीं, प्रदेश के सोलन जिले में आज दिन कुल 58 मरीज रिकवर होने में सफल हुए। इसी तरह सिरमौर से 48, ऊना से 11, शिमला से 15, कुल्लू और चंबा से 9-9 लोग रिकवर होने में सफल हुए। इसके अलावा हमीरपुर के 19, बिलासपुर और कांगड़ा के 14-14 लोगों ने कोरोना वायरस को मात देने में सफलता हासिल की है।

यह भी पढ़ें: Himachal में अभी तक कोरोना संक्रमण के 93 मामले, 1990 मामले एक्टिव

जिला चंबा में कोरोना संक्रमण का कहर लगातार जारी है। रविवार को 52 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। भरमौर क्षेत्र के होली में निर्माणाधीन एक प्रोजेक्ट में 20 कामगार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जो पिछले दिनों संक्रमित पाए गए कामगार के संपर्क में आए थे। इसके अलावा पुखरी ब्लॉक के देहरा गांव में 32 वर्षीय युवक, 53 वर्षीय महिला तथा 54 वर्षीय व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। चंबा शहर के बनगोटु मोहल्ला में कोरोना के आठ मामले सामने आए हैं। इसमें 50 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि, 77 वर्षीय बुजुर्ग, 69 वर्षीय बुजुर्ग महिला, 14 तथा 10 वर्षीय बच्चे, 36 तथा 29 वर्षीय महिलाएं कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। हरदासपुर में 44, 48 तथा 42 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जुलाहकड़ी में भी 4 वर्षीय बच्चे समेत पांच लोग कोरोना पॉजिटिव निकले हैं, इनमें 13 वर्षीय किशोरी, 42 वर्षीय पुरुष, 14 वर्षीय किशोर, 4 साल का बच्चा तथा 43 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि संक्रमित पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Nerchowk Medical College में हुई Corona Positive की हड्डी की सफल सर्जरी

 

 

मंडी में रविवार को एक साथ 40 लोग कोरोना संक्रमित

जिला मंडी में रविवार को एक साथ 40 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसमें 30 लोग संक्रमित महिला के संपर्क में आए हैं। इनमें से 21 व्यक्ति धर्मपुर उपमंडल के एक ही गांव से हैं। यह सभी आपस में रिश्तेदार हैं। उक्त महिला अपने जेठ की मौत के बाद गांव में आई थी। इसके अलावा जोनल अस्‍पताल मंडी का लैब तकनीशियन और पुलिस विभाग में कार्यरत चतुर्थ श्रेणी कर्मी भी संक्रमित पाया गया है। बिहार से बल्‍ह पहुंचे छह मजदूरों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। गुम्‍मा में 33 साल की महिला और 28 साल का युवक भी कोरोना की चपेट में आया है।बिलासपुर जिले में दो पुलिस जवानों व तीन वर्षीय बच्चे सहित 12 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। शिमला के रोहड़ू में 12 मजदूर पॉजिटिव पाए गए हैं। ये सभी यूपी से आए हैं।

कुल्लू में पत्रकार, पुलिस और सेना के जवान सहित 68 मामले

जिला कुल्लू में एक दिन में कोरोना का सबसे बड़ा ब्लास्ट हो गया है। यहां एक साथ शाम के कोरोना बुलिटेन में 64 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि चार मामले सुबह के कोरोना बुलिटेन में सामने आए थे, जिसके चलते रविवार के दिन कुल कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 68 तक जा पहुंचा है। पॉजिटिव आए लोगों में पत्रकार, पुलिस और सेना के जवान भी शामिल हैं। जानकारी के अनुसार बंजार में तीन पत्रकार कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके साथ ही जिला कुल्लू के आनी उपमंडल के सेना के कैंप से भी सेना के जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। उपायुक्त कुल्लू डा. ऋचा वर्मा ने बताया कि रविवार शाम को 64 नए मामले सामने आए है जिसमें नग्गर ब्लॉक में 25, बंजार ब्लॉक में 18, जरी ब्लॉक में 9 और कुल्लू ब्लॉक 12 कोरोना पॉजिटिव मामले आए हैं। जबकि इससे पहले सुबह आनी उपमंडल के निरमंड क्षेत्र में चार मामले पॉजिटिव आए थे।

 

सिरमौर जिले में कोरोना के 17 नए मामले

सिरमौर जिला में रविवार शाम तक 22 कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आ चुके हैं। इस बीच राहत भरी खबर भी आई है। रविवार को ही 48 लोगों ने कोरोना को मात दी है। मेडिकल कॉलेज नाहन से मिली रिपोर्ट में आज शाम आए मामलों में पांवटा साहिब, सराहां व नाहन आदि क्षेत्रों से संक्रमित व्यक्ति पाए गए हैं। रात्रि 8 बजे जारी रिपोर्ट में सबसे अधिक केस उपमंडल पांवटा साहिब से मिले हैं, जिसमें 14 मामले शामिल हैं। जबकि, 2 मामले सराहां व एक मामला नाहन विकास खंड के थाना क्षेत्र से सामने आया है। डीसी सिरमौर डा. आरके परूथी ने बताया कि आज शाम आए 17 मामलों में उपमंडल पांवटा साहिब से 14 व्यक्ति बिट्टू चौक, राजबन, देवीनगर, अजीत कालोनी, रामपुरघाट, धौलाकुआं, पुरूवाला, आदर्श कालोनी, बद्रीपुर व वार्ड नंबर-12 से पाॅजीटिव पाए गए है। वहीं 2 मामले सराहां क्षेत्र से आए है। जबकि एक मामला नाहन विकास खंड के थाना क्षेत्र से पॉजीटिव पाया गया है।

बिलासपुर में 16 पुलिस कर्मचारियों सहित 31 मामले पॉजिटिव

जिला बिलासपुर में रविवार के दिन 31 कोरोना मामले पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमे 16 पुलिस कर्मी जो घुमारवीं थाना के कर्मचारी हैं जिन्हें होम क्वारंटीन किया गया था। यह सभी पहले पॉजिटिव आए पुलिस कर्मचारियों के संपर्क में आए थे। इसके अलावा दो मामले कसोहल गांव के हैं जो पहले आए व्यक्ति के संपर्क में आए हैं जिनमें एक 70 साल और दूसरा 46 साल का है। जबकि एक मामला मामला कोठी पंचायत के रोपड़ी गांव का है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है