Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

500 रुपये मांगने का मामलाः आरटीओ के खिलाफ होगी जांच

500 रुपये मांगने का मामलाः आरटीओ के खिलाफ होगी जांच

- Advertisement -

मंडी। कैमरा देखकर कार्यालय से भागने वाले आरटीओ मंडी कृष्ण चंद के खिलाफ परिवहन विभाग ने जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। डायरेक्टर ट्रांसपोर्ट ने इस संदर्भ में डीसी मंडी को लिखित आदेश जारी करके मामले की जांच करके एक सप्ताह के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपने को कहा। जांच के आदेश मिलने की पुष्टि डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने की है।

ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि बीते सोमवार को जुर्मान के तौर पर जो 500-500 रुपये पासिंग करवाने आए वाहन मालिकों से मांगे गए थे, उसकी जांच के आदेश उन्हें प्राप्त हुए हैं और इसके लिए उन्होंने एडीएम मंडी को जांच का जिम्मा सौंप दिया है। ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि एक सप्ताह से पहले ही जांच पूरी करके परिवहन विभाग और सरकार को अवगत करवा दिया जाएगा।


क्या था मामला

बता दें कि बीते सोमवार को आरटीओ ऑफिस मंडी में वाहनों की पासिंग हो रही थी। आरटीओ मंडी कृष्ण चंद द्वारा कुछ मालवाहक वाहन मालिकों को उनके द्वारा लगाई गई बॉडी में कमियां बताते हुए उनसे 500 रुपये जुर्माने के तौर पर जमा करवाने को कहा गया। जब वाहन मालिक जुर्माना जमा करवाने कैशियर के पास गए तो कैशियर ने फाइल कंपलीट बताते हुए जुर्माना लेने से मना कर दिया और फाइल पर जुर्माने का हवाला लिखकर लाने को कहा। ऐसे में जब लोग आरटीओ के पास पहुंचे तो उन्होंने न तो फाइल पर जुर्माने का हवाला दिया और न ही इसका सही-सही जवाब दिया।

जब इस बात की भनक मीडिया को लगी और मीडिया कर्मी मौके पर पहुंचे तो आरटीओ साहब ने उनसे कोई बात न करते हुए कार्यालय से भाग जाना बेहतर समझा। ऐसे में फिर इस बात को लेकर कई सवाल उठे कि अगर 500 रुपये का जुर्माना था तो फाइल पर नोट क्यों नहीं लिखा गया और आरटीओ साहब मीडिया से क्यों बचते हुए वहां से भाग निकले। इन्हीं सब बातों को लेकर परिवहन विभाग ने जांच बैठा दी है। इस मामले में कार्यालय के कुछ कर्मचारियों की भूमिका भी संदेह के घेरे में हैं, ऐसे में जांच के दौरान सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है