Expand

जयराम बोले, जल्द ही बदला-बदला सा दिखेगा Football, स्कूलों में तैनात होंगे कोच

Himachal Pradesh Football Association Delegation meet with CM Jai Ram Thakur Shimla

जयराम बोले, जल्द ही बदला-बदला सा दिखेगा Football, स्कूलों में तैनात होंगे कोच

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि हिमाचल Football में जल्द ही एक बदलाव देखने को मिलेगा। प्रदेश के स्कूलों में Football कोचों की कमी हो जल्द पूरा किया जाएगा। प्रदेश में फुटबॉल खेल के उत्थान को कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के एक प्रतिनिधिमंडल से कही। हिमाचल प्रदेश Football  संघ के पदाधिकारियों ने सीएम जयराम ठाकुर से मुलाकात की। यह मुलाकात  शिमला में सीएम जयराम ठाकुर के कार्यालय में हुई।
इस अवसर पर संघ के महासचिव दीपक शर्मा, प्रदेश के अलग-अलग जिलों के जिलाध्यक्ष व महासचिव समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे। सीएम जयराम ठाकुर ने संघ की सभी मांगों को गंभीरता से हल करने का आश्वासन दिया।  उन्होंने कहा कि हिमाचल में फुटबॉल खेल काफी लोकप्रिय खेल है। युवाओं में फुटबॉल को लेकर जो पैशन है, उसे बरकरार रखा जाएगा। प्रदेश सरकार संघ को हर संभव सहायता प्रदान करेगी।  जयराम ठाकुर ने कहा कि जिला शिमला के रोहड़ू निवासी फुटबॉलर (गोलकीपर) विशाल कैथ भारतीय Football टीम का हिस्सा बने हैं। इसके लिए हमें उन पर नाज है। ऐसे ही इस खेल की अन्य प्रतिभाओं को भी आने का भरपूर मौका प्रदेश सरकार द्वारा दिया जाएगा।

फुटबॉल संघ ने सीएम के सामने यह रखीं मांगें

संघ के मीडिया को-ऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि सीएम जयराम ठाकुर को हिमाचल फुटबॉल संघ को पेश आ रही समस्याओं से भी रूबरू करवाया। इस दौरान संघ ने सीएम को दस सूत्रीय मांगपत्र भी सौंपा, जिसमें मुख्य रूप से प्रदेश में फुटबॉल कोचों की कमी को प्रमुखता से उठाया गया। इसके अलावा संघ का अपना कोई ग्राउंड न होने के चलते नेशनल अथवा इंटरनेशनल प्रतियोगिता करवाने में आ रही दिक्कत से भी सीएम को अवगत करवाया गया। फुटबॉल संघ के महासचिव दीपक शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा जिला फुटबॉल संघों को सरकार द्वारा दी जाने वाली वार्षिक अनुदान राशि को बढ़ाकर 50 हजार करने की मांग की गई। इसके अलावा मंडी और सुजानपुर में फुटबॉल ग्राउंड तैयार करवाने की मांग भी प्रमुखता से उठाई गई। मांग पत्र में जिला ऊना के खड्ड स्थित फुटबॉल ग्राउंड को समतल करने का मुद्दा भी उठाया गया। धर्मशाला और हमीरपुर ग्राउंड में गोल पोस्ट लगवाने की मांग की गई।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Google+ Join us on Google+ Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है