Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,112,241
मामले (भारत)
114,689,260
मामले (दुनिया)

हि.प्र. ग्लोबल इन्वेस्टर्समीट: मुख्य सचिव ने इजरायल की राजदूत से मुलाक़ात कर दिया न्योता

हि.प्र. ग्लोबल इन्वेस्टर्समीट: मुख्य सचिव ने इजरायल की राजदूत से मुलाक़ात कर दिया न्योता

- Advertisement -

 

नई दिल्ली। मुख्य सचिव (Chief Secretary) बीके अग्रवाल ने आज नई दिल्ली में इजरायल की राजदूत (Israeli Ambassador) डॉ. रीमा मलका के साथ सितंबर, 2019 को धर्मशाला में आयोजित होने वाली हि.प्र. ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट (Himachal Pradesh Global Investorsmeat) से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए बैठक की। मुख्य सचिव ने इज़रायल को ग्लोबल इंवेस्टरमीट में भागीदार देश बनने के लिए आमंत्रित (invited) किया और इजरायली राजदूत से आग्रह किया कि वह इजरायल व्यापार प्रतिनिधिमंडल के साथ इस इवेंट में भाग लें।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में नर्सिंग पास के लिए बड़ा मौका, यहां हो रही 264 स्टाफ नर्स के पदों पर भर्ती

बीके अग्रवाल ने इजरायली राजदूत को इस संबंध में अवगत कराया तथा इजरायल दूतावास से अपने देश की प्रमुख निजी तथा सार्वजनिक कम्पनियों से प्रदेश में निवेश करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश इजराइल के पर्यटकों का लोकप्रिय पर्यटक स्थल है। हर वर्ष इजराइल के हजारों पर्यटक धर्मशाला, मनाली, कसोल तथा प्रदेश के अन्य पर्यटक स्थलों में जाते हैं। उन्होंने कहा कि इस बातचीत को आगे बढ़ाया जाना चाहिए तथा व्यापार तथा निवेश साझेदारी के रूप में मजबूत किया जाना चाहिए। मुख्य सचिव ने कहा कि राज्य सरकार हिमाचल प्रदेश में इजराइल निवेशकों के लिए कृषि, बागवानी, खाद्य प्रसंस्करण, पर्यटन, स्वास्थ्य और वेलनेस सेंटर, शहरी विकास और आवास, सूचना प्रौद्योगिकी तथा इलेक्ट्रॉनिक्स और फार्मास्यूटिकल्स क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

यह भी पढ़ें: जयराम बोले- दुराचार मामले को लेकर सरकार गंभीर, विपक्ष ने घेरा

राजदूत ने बताया कि इजरायल दूतावास भारत के संपर्क में है तथा सितंबर, 2019 के माह में इजरायल में एक रोड शो का आयोजन किया जा रहा हैं। राजदूत ने कहा कि इजरायल, हिमाचल प्रदेश के साथ सांझेदारी के लिए उत्सुक है और उन्होंने हिमाचल प्रदेश के सीएम से मिलने का प्रस्ताव रखा है, ताकि पानी, स्टिक कृषि (ड्रोन और सैटलाइट के उपयोग सहित) के क्षेत्र में इजराइल की विशेषज्ञता को सांझा किया जा सके।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है